WhatsApp Android उपयोगकर्ताओं के लिए संदेश प्रतिक्रिया सुविधा जारी करेगा

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर रिलीज करने जा रहा है व्हाट्सएप

कुछ दिनों पहले कंपनी ने WhatsApp Android बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp 2.21.24.8 बीटा वर्जन जारी किया था। यह नया फीचर यूजर्स को किसी भी मैसेज पर रिएक्ट करने का ऑप्शन देगा। WhatsApp BetaInfo (WABetaInfo) ने भी नए फीचर से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं।

मेटा के स्वामित्व वाले लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप ने अपने बीटा चैनल पर अपने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया अपडेट शुरू किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए संदेश प्रतिक्रिया सूचनाओं पर काम कर रही है। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने बीटा चैनल पर अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 2.21.24.8 अपडेट रोल आउट किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन पर काम कर रही है, जिससे मैसेजिंग ऐप यूजर्स को मदद मिलेगी। चैट मदद करता है। आपको संदेशों का जवाब देने की अनुमति देगा। उपयोगकर्ता या तो किसी संदेश का उत्तर सबमिट कर सकते हैं या विशेष इमोजी के साथ संदेश का उत्तर दे सकते हैं जो इस फ़ंक्शन में प्रदर्शित होते हैं, जो इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर पर उपलब्ध इमोजी के समान है। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर पेश कर रहा है। कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस देने के लिए एक खास फीचर पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: तो क्या बिना इंटरनेट के इस्तेमाल किया जा सकता है WhatsApp? प्रक्रिया को जानें

कुछ दिनों पहले कंपनी ने WhatsApp Android बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp 2.21.24.8 बीटा वर्जन जारी किया था। यह नया फीचर यूजर्स को किसी भी मैसेज पर रिएक्ट करने का ऑप्शन देगा। WhatsApp BetaInfo (WABetaInfo) ने भी नए फीचर से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। इससे साफ पता चलता है कि यह फीचर बीटा वर्जन में पहले ही जारी किया जा चुका है। अब WhatsApp यूजर्स इस नए फीचर के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। व्हाट्सएप बीटाइन्फो की एक रिपोर्ट के हिस्से के रूप में साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, संदेश प्रतिक्रियाएं ऐप पर उपलब्ध टेक्स्ट के ठीक नीचे दिखाई देंगी। रिएक्शन फीचर सबसे अधिक व्यक्तिगत और समूह चैट दोनों के लिए उपलब्ध होगा। इसका मतलब है कि प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट संदेशों का जवाब गुमनाम नहीं होगा और समूह के सभी सदस्य संदेश और साझा किए गए इमोजी को देख और प्रतिक्रिया कर सकेंगे।

चूंकि यह सुविधा अभी भी प्रगति पर है, कंपनी व्यापक रोलआउट के हिस्से के रूप में उपलब्ध कराए जाने से पहले कुछ और बदलाव पेश कर सकती है। हालाँकि वेबसाइट पर साझा किया गया स्क्रीनशॉट एक iOS डिवाइस से लिया गया है, लेकिन यह पुष्टि हो गई है कि रोलआउट हो जाने के बाद Android बीटा उपयोगकर्ताओं को भी यह सुविधा मिल जाएगी। हाल ही में, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपने “पिछली बार देखे गए” स्टेटस को विशिष्ट लोगों से छिपाने की अनुमति देगा। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के बीटा संस्करण में अब विशिष्ट लोगों से आपकी “अंतिम बार देखी गई” स्थिति को छिपाने का विकल्प है।

यह भी पढ़ें: Covid-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट आपके व्हाट्सएप पर आसानी से मंगवाए जा सकते हैं

व्हाट्सएप मैसेंजर, या बस व्हाट्सएप, मेटा प्लेटफॉर्म के स्वामित्व वाली एक अमेरिकी फ्रीवेयर, क्रॉस-प्लेटफॉर्म सेंट्रलाइज्ड इंस्टेंट मैसेजिंग (आईएम) और वॉयस-ओवर-आईपी (वीओआईपी) सेवा है। यह उपयोगकर्ताओं को पाठ संदेश और ध्वनि संदेश भेजने, ध्वनि और वीडियो कॉल करने और चित्र, दस्तावेज़, उपयोगकर्ता स्थान और अन्य सामग्री साझा करने की अनुमति देता है। व्हाट्सएप का क्लाइंट एप्लिकेशन मोबाइल उपकरणों पर चलता है, लेकिन इसे डेस्कटॉप कंप्यूटर से भी एक्सेस किया जा सकता है, जब तक कि उपयोगकर्ता का मोबाइल डिवाइस डेस्कटॉप ऐप का उपयोग करके इंटरनेट से जुड़ा हो।

– अनिमेष शर्मा

,

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here