Volkswagen ID.5 इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, 295hp पावर और 180km/h . तक की टॉप स्पीड

DA Image

आने वाला समय इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) का है। इसी को ध्यान में रखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों की रेंज बढ़ाने में लगी हुई हैं। इसी कड़ी में जर्मन ऑटोमेकर फॉक्सवैगन ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार ID.5 पेश की है। कंपनी का यह लेटेस्ट ईवी तीन वेरिएंट प्रो, प्रो परफॉर्मेंस और जीटीएक्स में आता है। कार की रेंज 520km, पावर 295hp और टॉप स्पीड 180km/h है। कंपनी ने इस कार की कीमत 47 हजार पाउंड (करीब 47.8 लाख रुपये) रखी है।

एलईडी हेडलैम्प्स और स्लोपिंग रूफलाइन
कार में कंपनी स्कल्प्टेड बोनट, स्लीक मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स दे रही है। कार में दी गई हेडलाइट्स चौड़े एयरवेंट और लाइट स्ट्रिप्स से जुड़ी हैं। कार के साइड में आपको ब्लैक-आउट बी पिलर देखने को मिलेंगे। इसके अलावा यहां इंडिकेटर माउंटेड ओआरवीएम और डिजाइनर व्हील दिए गए हैं। कार के पिछले हिस्से में आपको ऊपर की तरफ शार्क फिन एंटीना और 3डी एलईडी टेललैंप देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: ऑडी S8 फेसलिफ्ट 563bhp पावर के साथ लॉन्च, 3.8 सेकंड में 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ती है

प्रीमियम कार इंटीरियर
5 सीटर इस कार का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम और जगहदार है। पैनोरमिक सनरूफ से लैस इस कार में एंबियंट लाइटिंग, एआर हेडअप डिस्प्ले और 3-स्पोक फ्लैट बॉटम मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। डैशबोर्ड पर 6.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इंटीरियर के लुक में चार चांद लगा देता है।

यह भी पढ़ें: हीरो इलेक्ट्रिक की चमक, 7 महीने में बिके 50 हजार से ज्यादा स्कूटर और ईवी, वेटिंग पीरियड बढ़ा

295hp तक की शक्ति
ID.5 Pro और Pro प्रदर्शन एक ही मोटर द्वारा संचालित होते हैं और दोनों 77kWh बैटरी के साथ आते हैं। प्रो वैरिएंट 171hp बनाता है और 0-100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ने में 10.4 सेकंड का समय लेता है। वहीं, कार का प्रो परफॉर्मेंस वेरिएंट 201hp की पावर के साथ आता है और इसे 0 से 100 की स्पीड तक पहुंचने में 8.4 सेकेंड का समय लगता है। दोनों कारों की रेंज 520km है। अगर कार के GTX वेरिएंट की बात करें तो यह 77kWh बैटरी और 295hp पावर के साथ आता है। इस वेरिएंट की मैक्सिमम रेंज 480km है। VW ID.5 EV की टॉप स्पीड 180km/h तक है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here