TVS और OLA को टक्कर देने के लिए डार्विन ने लॉन्च किए तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

TVS और OLA को टक्कर देने के लिए डार्विन ने लॉन्च किए तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है और डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज ने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। कंपनी ने इस हफ्ते देश में डार्विन डी5, डार्विन डी7 और डार्विन डी14 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए। ये तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर नए जमाने के खरीदारों के लिए लाए गए हैं और इन स्कूटरों को वर्ल्ड एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने लॉन्च किया है. डार्विन D5, D7, और D14 भारत में पहले से ही बिक्री के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की लंबी और लगातार बढ़ती सूची में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: खत्म हुई बैटरी चार्ज करने की टेंशन, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग

डार्विन के तीनों स्कूटरों की कीमत क्या है?
भारत में डार्विन डी5 की कीमत 68,000 रुपये रखी गई है। तो डार्विन डी7 की कीमत 73,000 रुपये और डार्विन डी14 की कीमत 77,000 रुपये है। कंपनी का दावा है कि ये सभी स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 70-120 किमी चल सकते हैं।

डार्विन D5, D7 और D14 विवरण
डार्विन युवा भीड़ के साथ कुछ तालमेल बिठाने का इरादा रखता है जो कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की तेज और तेज स्टाइल से स्पष्ट है। सभी तीन इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में कई शक्तिशाली विशेषताएं हैं – कीलेस एंट्री, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एलईडी डिस्प्ले, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, हैजर्ड स्विच। डार्विन इलेक्ट्रिक स्कूटर यह सब एक आकर्षक डिजाइन में पैक करते हैं जो उनकी अपील को बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें: मारुति की नई Brezza SUV इस नाम से होगी लॉन्च, नए एक्सटीरियर के साथ मिलेंगे सभी नए इंटीरियर

डार्विन D5, D7 और D14 को प्री-बुक कैसे करें

इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से प्री-बुक किया जा सकता है। डार्विन 5, डार्विन 7 और डार्विन 14 को प्री-बुक करने के लिए ग्राहकों को क्रमश: 491 रुपये, 590 रुपये और 950 रुपये देने होंगे। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लॉन्च के मौके पर डीपीजीसी ग्रुप के सीईओ डॉ राजा रॉय चौधरी ने कहा कि वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर बढ़ रहा है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। डार्विन EVAT का उद्देश्य पर्यावरण के अनुकूल योगदान देना है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here