Tata Punch: लॉन्च से पहले ही लीक हुई इस किफायती माइक्रो SUV की डिटेल्स, दमदार फीचर्स के साथ होगी इतनी कीमत

टाटा पंच फ्रंट

कार खरीदने वालों के लिए इस साल का फेस्टिव सीजन बेहद खास होने वाला है। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स इस बार अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी टाटा पंच बाजार में उतारने जा रही है। इस एसयूवी को 4 अक्टूबर को पेश किया जाएगा, लेकिन इससे पहले इससे जुड़ी तमाम जानकारियां सामने आ चुकी हैं।

टाटा मोटर्स पिछले कुछ हफ्तों से लगातार इस माइक्रो एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर की तस्वीरें शेयर कर रही है। अब मीडिया रिपोर्ट्स में नए टाटा पंच की डिटेल लीक होने का दावा किया जा रहा है। इन डिटेल्स में इंजन से लेकर एसयूवी के फीचर्स आदि के बारे में बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक टाटा पंच को सिर्फ एक इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 1.2 लीटर क्षमता का नैचुरली एस्पिरेटेड इनलाइन इंजन शामिल होगा। यह इंजन 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है, जो फ्रंट व्हील को पावर देता है। इसमें दो ड्राइविंग मोड (इको और सिटी) भी मिलते हैं।

टाटा पंच के ऑटोमैटिक वेरिएंट में ट्रैक्शन प्रो मोड भी मिलेगा, जो इंफोटेनमेंट स्क्रीन के जरिए ड्राइवर को कीचड़ या अन्य खराब सड़कों के बारे में जानकारी देता रहेगा। एसयूवी को ‘डायना प्रो टेक्नोलॉजी’ भी मिलती है, जो वाहन की वायु-सेवन क्षमता को बढ़ाती है।
गाड़ी में इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी, ब्रेक स्वे कंट्रोल और फॉग लैंप्स (कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ) भी दिए जाएंगे।

एक और खास बात सामने आई है, बताया जा रहा है कि इस एसयूवी में आपको 366 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा, जो कि अल्ट्रोज में उपलब्ध 345 लीटर बूट से काफी ज्यादा है। इसमें एक सपाट फर्श के साथ-साथ दरवाजे भी हैं जो 90-डिग्री तक खुलते हैं। इसके अलावा 187mm का ग्राउंड क्लियरेंस इस माइक्रो एसयूवी को और भी बेहतर बनाता है।

क्या होगी कीमत:

हालांकि लॉन्च से पहले टाटा पंच की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना ​​है कि कंपनी इस एसयूवी को 5 लाख रुपये की कीमत में पेश कर सकती है। एक बार बाजार में टाटा पंच मुख्य रूप से मारुति सुजुकी इग्निस जैसे मॉडलों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। एसयूवी को व्हाइट, ग्रे, स्टोनहेंज, ऑरेंज, ब्लू और अर्बन ब्रॉन्ज सहित डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here