T20 World Cup IND vs NAM: विराट कोहली ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, एमएस धोनी की बराबरी

DA Image

टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया. विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर नामीबिया के खिलाफ 50वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। इसी के साथ उन्होंने धोनी के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. वह टीम इंडिया के लिए बतौर कप्तान 50 टी20 खेलने वाले धोनी के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इतना ही नहीं, वह धोनी के बाद टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के लिए 50 टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की है।

विराट कोहली ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि, वह वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भारत के कप्तान बने रहेंगे। कोहली ने टॉस के बाद संकेत दिए थे कि रोहित शर्मा टी20 की कप्तानी संभाल सकते हैं। टॉस के बाद विराट ने कहा कि टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है. मुझे मौका दिया गया और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। लेकिन यह दूसरों के लिए जगह बनाने और आगे बढ़ने के बारे में है। टीम ने जिस तरह से खेला, उस पर मुझे बहुत गर्व है। अब मुझे लगता है कि इस टीम को आगे ले जाने के लिए दूसरों को जिम्मेदारी देने का समय आ गया है। जाहिर तौर पर रोहित यहां हैं और वह कुछ समय से चीजों को देख रहे हैं।

टी20 से कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली ने एग्रेसन को लेकर दिया बड़ा बयान

विराट ने 50 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की है। इसमें से उसने 30 मैच जीते और 16 मैच हारे। दो मैच टाई रहे जबकि दो मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए। कप्तान के तौर पर कोहली ने 50 मैचों में 1570 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए। धोनी ने टी20 में सबसे ज्यादा 72 मैचों में भारत की कप्तानी की है। इसमें से उन्हें 41 और 28 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. आज के मैच की बात करें तो भारत ने नामीबिया को 9 विकेट से हरा दिया. नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। टीम इंडिया ने यह लक्ष्य 15.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 56 और केएल राहुल ने नाबाद 54 रन बनाए।

सम्बंधित खबर

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here