T20 World Cup: विराट कोहली ने बताया क्यों टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था?

DA Image

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया और इसी के साथ विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला. नामीबिया के खिलाफ नौ विकेट की जीत के बाद, विराट ने बताया कि उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों किया। टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही विराट ने ऐलान कर दिया था कि आईसीसी के इस इवेंट के बाद वो इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे. विराट वनडे और टेस्ट टीमों के कप्तान बने हुए हैं। विराट ने कहा कि भारत की कप्तानी करना गर्व की बात है और उन्हें लगा कि अपने कार्यभार को संभालने का यह सही समय है।

कप्तान के तौर पर पिछले टी20 मैच में विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव के लिए किया ये बलिदान

विराट ने मैच के बाद कहा, ‘कप्तान के लिए यह अच्छी जिम्मेदारी थी। हमने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया, भले ही हम इस विश्व कप में आगे नहीं बढ़ सके। जिस तरह से हमने पिछले तीन मैच खेले हैं, वह सकारात्मक रहा है। हम टॉस का बहाना देने वाली टीम नहीं हैं। हम पहले दो मैचों में निडर नहीं थे। विराट ने हेड कोच रवि शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘मैं सभी कोचों का शुक्रिया अदा करता हूं। हम उनके आभारी हैं क्योंकि उन्होंने इस टीम में एक संस्कृति बनाई है। हम सभी खिलाड़ियों की ओर से मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। अगर मैं जोश से नहीं खेल पाया तो क्रिकेट खेलना बंद कर दूंगा। मैं हमेशा अपना 120 प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं। मुझे लगा कि अगर सूर्यकुमार यादव को ज्यादा मौके नहीं मिले तो हमने वर्ल्ड कप की अच्छी यादें समेटने का मौका दिया.

विराट कोहली ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, एमएस धोनी की बराबरी

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहले दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. इन दोनों मैच हारने के बाद टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह काफी मुश्किल हो गई थी, अफगानिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत से भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया था. भारत पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में नॉकआउट से पहले टूर्नामेंट से बाहर हुआ है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here