T20 World Cup: अभ्यास मैच में रोहित शर्मा ने खेली कप्तानी की पारी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आसानी से 9 विकेट से हराया

DA Image

रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से भारत ने बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को हराने वाले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य 153 और रोहित शर्मा के 41 गेंदों में 60 रन के लक्ष्य का पीछा पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से किया, 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिटायर होने से पहले लोकेश राहुल (39) के साथ उन्होंने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 38) के साथ 68 रन की पहली विकेट की साझेदारी और 59 रन की दूसरे विकेट की साझेदारी की मदद से 17.5 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (57), मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 41) और ग्लेन मैक्सवेल (37) की पारी की बदौलत पांच विकेट पर 152 रन बनाए।

स्मिथ ने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और स्टोइनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। स्मिथ ने 48 रन की अपनी पारी में सात चौके लगाए जबकि स्टोइनिस ने 25 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया। भारत अब रविवार को टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल और रोहित ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. मिशेल स्टार्क को चौका मारने के बाद राहुल ने एश्टन एगर का छक्का लगाकर स्वागत किया। रोहित ने पैट कमिंस के दो ओवर में तीन चौके भी लगाए। भारत ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 42 रन बनाए। राहुल ने लेग स्पिनर एडम जम्पा पर दो छक्कों की मदद से सातवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार ले लिया। हालांकि राहुल ने आगर पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को हवा में लहराया और डेविड वार्नर ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की.

‘मेंटर सिंह धोनी’ की क्लास: ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग का मंत्र देते नजर आए माही

राहुल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके लगाए। सूर्यकुमार यादव ने आगर पर चौका लगाकर खाता खोला और फिर मार्श की गेंद को भी बाउंड्री के लिए देखा. रोहित ने मार्श और ग्लेन मैक्सवेल पर भी छक्के लगाए क्योंकि भारत ने 13वें ओवर में शतक पूरा किया। रोहित ने स्टोइनिस की गेंद पर 36 गेंदों में चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया। 15वें ओवर में रोहित और सूर्यकुमार दोनों ने कमिंस पर छक्के लगाए। भारत को आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे। रोहित उसी समय रिटायर्ड आउट होकर वापस चले गए, लेकिन सूर्यकुमार और हार्दिक पांड्या (नाबाद 14) ने आसानी से भारत को निशाने पर ले लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 11 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर (01) और मिशेल मार्श (00) को लगातार दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा. अश्विन के एलबीडब्ल्यू वॉर्नर के बाद मार्श को पहली स्लिप में कप्तानी की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा ने लपका। कप्तान आरोन फिंच (08) ने भुवनेश्वर कुमार पर एक चौका लगाया लेकिन रवींद्र जडेजा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद स्मिथ और मैक्सवेल ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पावरप्ले में टीम के स्कोर को तीन विकेट पर 34 कर दिया। मैक्सवेल ने जडेजा पर लगातार दो चौके लगाए जबकि स्मिथ ने बाएं हाथ के स्पिनर के साथ-साथ लेग स्पिनर राहुल चाहर पर भी चौके लगाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं, रोहित शर्मा ने अपडेट किया

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस दौरान दो ओवर फेंके। 10वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया का अर्धशतक पूरा हुआ. चाहर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर स्मिथ के साथ 61 रन की साझेदारी खत्म की। स्टोइनिस ने कोहली और वरुण चक्रवर्ती पर चार चौके लगाए। 15वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के रनों का शतक पूरा हुआ. स्मिथ ने 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर लगातार तीन चौके लगाए और फिर 41 गेंदों में दो रन की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. 19वें ओवर में स्टोइनिस ने बढ़त बनाई और चक्रवर्ती की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाया। आखिरी ओवर में भुवनेश्वर ने स्मिथ को रोहित के हाथों कैच कराया। स्मिथ और स्टोइनिस की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया आखिरी चार ओवरों में 50 रन जोड़ सका. भारत के लिए अश्विन ने आठ रन देकर दो विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर, जडेजा और चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here