Streaming in November 2021: Dhamaka, Meenakshi Sundareshwar, Special Ops 1.5 and others

जय भीम में सूर्या

इस त्योहारी सीजन में, सिनेमा हॉल दर्शकों के लिए बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का अनुभव वापस लाते हैं। इसकी शुरुआत सुपरस्टार रजनीकांत की अन्नात्थे, रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्म इटरनल सहित कुछ बहुप्रतीक्षित फिल्मों से होती है। जैसा कि आप अपने सप्ताहांत की योजना बनाते हैं और इनके लिए अपने टिकट बुक करते हैं, हम उन सभी फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं को भी सूचीबद्ध करते हैं जिनका आप स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर आनंद ले सकते हैं।

Table of Contents

अमेज़न प्राइम वीडियो

जय भीम

स्ट्रीमिंग: 2 नवंबर

अभिनेता सूर्या की जय भीम अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग कर रही है। (फोटो: सूर्या_ऑफल/ट्विटर)

सूर्या अभिनीत तमिल नाटक 90 के दशक में हुई वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। पत्रकार से फिल्म निर्माता बने टीजे ज्ञानवेल द्वारा लिखित और निर्देशित, जय भीम को आलोचकों से अच्छी समीक्षा मिल रही है। फिल्म की अपनी समीक्षा में, indianexpress.com के मनोज कुमार आर ने लिखा है, “जय भीम एक विस्तृत प्रक्रियात्मक नाटक है लेकिन कम निराशा के साथ।” फिल्म में सूर्या के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, “सूर्या एक फायरब्रांड एडवोकेट की भूमिका में सहज और सहज महसूस करती हैं। यह ऐसा है जैसे वह न केवल निर्देशक द्वारा लिखी गई पंक्तियों का प्रदर्शन कर रहे हैं, बल्कि वह वास्तव में इस फिल्म में दिए गए हर शब्द और हावभाव में विश्वास करते हैं। ”

जय भीम की समीक्षा यहां पढ़ें।

अक्कड़ बक्कड़ रफू चक्कर

स्ट्रीमिंग: 3 नवंबर

अक्कड़ बक्कड़ रफू चक्कर राज कौशल निर्देशित अक्कड़ बक्कड़ रफू चक्कर का एक पोस्टर। (फोटो: प्राइमवीडियोइन)

विक्की अरोड़ा, अनुज रामपाल, स्वाति सेमवाल, मोहन अगाशे, शिशिर शर्मा और मनीष चौधरी अभिनीत क्राइम ड्रामा सीरीज़, फिल्म निर्माता राज कौशल की आखिरी परियोजना है। स्ट्रीमर के अनुसार, श्रृंखला में अरोड़ा को भार्गव शर्मा के रूप में दिखाया गया है, जो अपने दोस्तों के साथ, भारत का पहला ‘नकली बैंक’ खोलने की योजना बनाता है और लोगों को इसके साथ भागने के इरादे से पैसे जमा करने के लिए कहता है।

समय का पहिया

स्ट्रीमिंग: 19 नवंबर

समय का पहिया द व्हील ऑफ टाइम अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगा। (फोटो: अमेज़न स्टूडियो)

लॉन्ग-इन-द-वर्क्स शो रॉबर्ट जॉर्डन के बेस्टसेलिंग उपन्यास व्हील ऑफ टाइम पर आधारित है, जो एक ऐसी दुनिया में स्थापित है जहां जादू मौजूद है और केवल कुछ महिलाओं को ही इसे चलाने की अनुमति है। अपने ट्रेलरों से, मुख्य भूमिका में रोसमंड पाइक अभिनीत श्रृंखला, एचबीओ के गेम ऑफ थ्रोन्स के लिए एक मजबूत प्रतिस्पर्धा की तरह दिखती है। श्रृंखला का मूल आधार अच्छाई बनाम बुराई की ताकतों के बीच शाश्वत संघर्ष के बारे में है। ड्रैगन रीबॉर्न नामक एक प्राचीन नायक अंततः अंतिम लड़ाई में शैतान के समकक्ष शैतान से लड़ता है जिसे शैतान कहा जाता है। द व्हील ऑफ टाइम अमेज़न प्राइम वीडियो पर 19 नवंबर, 2021 को आता है।

Netflix

मीनाक्षी सुंदरेश्वर

स्ट्रीमिंग: 5 नवंबर

मीनाक्षी सुंदरेश्वर, सान्या मल्होत्रा, अभिमन्यु दसानी मीनाक्षी सुंदरेश्वर का प्रीमियर 5 नवंबर को होगा।

मीनाक्षी सुंदरेश्वर तमिलनाडु के मदुरै के एक जोड़े के बारे में है, जो एक लंबी दूरी के रिश्ते को काम करने के लिए मजबूर करता है। लड़का एक अंतर्मुखी है, लेकिन एक अच्छा पति होने का विश्वास रखता है, क्योंकि इंजीनियर कभी हार नहीं मानते हैं, और लड़की सुपरस्टार रजनीकांत की प्रशंसक है, जो कुछ अलग करना चाहती है, लेकिन सहायक पत्नी होने के नाते छोड़ दी जाती है। सान्या मल्होत्रा ​​​​और अभिमन्यु दसानी अभिनीत, फिल्म करण जौहर के धर्माटिक एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित है।

रेड नोटिस

स्ट्रीमिंग: 12 नवंबर

ड्वेन जॉनसन, गैल गैडोट रयान रेनॉल्ड्स रेड नोटिस रेड नोटिस एक एक्शन हीस्ट थ्रिलर है। (फोटो: नेटफ्लिक्स)

ड्वेन जॉनसन, गैल गैडोट और रयान रेनॉल्ड्स स्टारर रेड नोटिस एक एक्शन हीस्ट थ्रिलर है, जिसे रॉसन मार्शल थर्बर ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म के आधिकारिक सारांश में लिखा है, “इंटरपोल द्वारा जारी रेड नोटिस दुनिया के सबसे वांछित लोगों की तलाश करने और उन्हें पकड़ने के लिए एक वैश्विक अलर्ट है। लेकिन जब एक साहसी डकैती एफबीआई के शीर्ष प्रोफाइलर (जॉनसन) और दो प्रतिद्वंद्वी अपराधियों (गैडोट, रेनॉल्ड्स) को एक साथ लाता है, तो कुछ नहीं कहा जा सकता कि क्या होगा।

पिछले क्रिसमस

स्ट्रीमिंग: 12 नवंबर

लास्ट क्रिसमस ट्रेलर एमिलिया क्लार्क लास्ट क्रिसमस में एमिलिया क्लार्क।

एम्मा थॉम्पसन लेखक, पटकथा लेखक, सह-निर्माता, साथ ही लास्ट क्रिसमस के मुख्य कलाकारों में से एक हैं, जो 2019 में सिनेमाघरों में हिट हुई। अब, फिल्म नेटफ्लिक्स पर आ रही है। एमिलिया क्लार्क एक ऐसी महिला की भूमिका निभा रही हैं जो क्रिसमस की दुकान पर काम करती है और उसके परिवार के शब्दों में, उसने ‘अपनी जान फेंक दी है।’ फिल्म में फील-गुड वाइब है। क्लार्क और थॉम्पसन के साथ, फिल्म में हेनरी गोल्डिंग और मिशेल योह भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

धमाका

स्ट्रीमिंग: 19 नवंबर

कार्तिक आर्यन स्टारर धमाका का निर्देशन आर्य फेम राम माधवानी ने किया है। फिल्म में कार्तिक एक न्यूज एंकर की भूमिका में है जो अपने चैनल की टीआरपी को लेकर पागल है। लेकिन उसकी जिंदगी में तब उथल-पुथल मच जाती है जब एक लाइव शो के दौरान एक आतंकवादी उसके साथ कॉल पर आ जाता है। वह उसे एक मंत्री को बुलाने और माफी मांगने के लिए कहता है अन्यथा वह मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक को उड़ा देगा। फिल्म में मृणाल ठाकुर कार्तिक की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। कार्तिक आर्यन ने पहले कहा था कि उन्होंने सिर्फ नौ दिनों में धमाका की शूटिंग की।

सच्ची कहानी

स्ट्रीमिंग: 24 नवंबर

सीमित श्रृंखला ट्रू स्टोरी में अभिनेता केविन हार्ट और वेस्ले स्निप्स हैं। नाटक नारकोस और नारकोस द्वारा निर्मित और कार्यकारी है: मेक्सिको के श्रोता एरिक न्यूमैन। कहानी किड (हार्ट) नाम के एक कॉमेडियन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो फिलाडेल्फिया में एक टूर स्टॉप के दौरान अपने बड़े भाई कार्लटन (स्निप्स) के साथ फिर से जुड़ जाता है। आठ-एपिसोड का शो एक खोई हुई शाम के दो हिस्सों के पतन की जांच करता है जो किड के करियर को नष्ट करने की धमकी देता है।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार

शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स

स्ट्रीमिंग: 12 नवंबर

शांग-ची, सिमू लियू टोनी लेउंग ने शांग-ची के पिता और टेन रिंग्स संगठन के प्रमुख की भूमिका निभाई है। (फोटो: मार्वल)

मार्वल स्टूडियोज की शांग-ची एंड द लेजेंड ऑफ द टेन रिंग्स की भारत में नाटकीय रिलीज 3 सितंबर को हुई थी। अब, यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जो इसे सिनेमाघरों में देखने से चूक गए थे। डेस्टिन डेनियल क्रेटन द्वारा निर्देशित, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 25 वीं फिल्म में सिमू लियू ने चीन में जन्मे सुपरहीरो की भूमिका निभाई है। चरित्र एमसीयू में पहला एशियाई सुपरहीरो है। रिलीज होने पर, फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

विशेष ऑप्स 1.5

स्ट्रीमिंग: 12 नवंबर

विशेष ऑप्स 1.5 ट्रेलर स्पेशल ऑप्स 1.5 के के मेनन की हिम्मत सिंह की पिछली कहानी की जांच करता है।

के के मेनन स्टारर मेनन की हिम्मत सिंह की मूल कहानी और वह कैसे खुफिया एजेंसी रॉ में आया, की पड़ताल करता है। नीरज पांडे सीरीज़ ने 2020 में अपना पहला सीज़न गिरा दिया और सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज़ में से एक बन गई। इसमें आफताब शिवदासानी, आदिल खान, गौतमी कपूर, विनय पाठक, परमीत सेठी और केपी मुखर्जी भी हैं।

हॉकआई

स्ट्रीमिंग: 24 नवंबर

मार्वल हॉकआई का नया प्रोमो हॉकआई 24 नवंबर को डिज्नी+ पर अपने पहले दो एपिसोड का प्रीमियर करेगा। (फोटो: मार्वल)

डिज़्नी+ एमसीयू सीरीज़ क्लिंट बार्टन के टाइटैनिक आर्चर सुपरहीरो क्लिंट बार्टन या हॉकआई (जेरेमी रेनर) और उनकी मेंटी केट बिशप (हैली स्टेनफेल्ड) के इर्द-गिर्द घूमती है। यह वह जगह है जहां रेनर के क्लिंट बार्टन हॉकआई मेंटल पर अपने युवा नायक केट बिशप के पास जाते हैं। जोनाथन इग्ला द्वारा निर्मित और लिखित, हॉकआई में वेरा फ़ार्मिगा को केट की मां एलेनोर बिशप के साथ-साथ फ्लोरेंस पुघ के रूप में भी दिखाया जाएगा, जो एमसीयू फिल्म ब्लैक विडो से अपने चरित्र येलेना बेलोवा को दोहरा रही है। शो के कलाकारों में फ्रा फी, टोनी डाल्टन, अलाक्वा कॉक्स और ज़हान मैकक्लेरन भी शामिल हैं।

ZEE5

दस्ता

स्ट्रीमिंग: 4 नवंबर

रिन्ज़िंग डेन्ज़ोंगपा स्क्वाड ट्रेलर के एक सीन में रिनजिंग डेन्जोंगपा।

दस्ते ने डैनी डेन्जोंगपा के बेटे रिनजिंग डेन्जोंगपा और मालविका राज की शुरुआत की, जिन्हें कभी खुशी कभी गम में करीना कपूर की पू के छोटे संस्करण की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। फिल्म का आधिकारिक सारांश पढ़ता है, “एक एसटीएफ कमांडो भीम राणा को एक प्रसिद्ध वैज्ञानिक की पोती की रक्षा करने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है, जो एक घातक साइबर कार्यक्रम का खाका रखता है। प्रीमियर 12 नवंबर 2021।” फिल्म में पूजा बत्रा, मोहन कपूर, अमित गौर, तनीषा ढिल्लों और दिशिता जैन भी हैं। इसे नीलेश सहाय ने लिखा और निर्देशित किया है।

सोनीलिव

भाग्य के साथ प्रयास करें

स्ट्रीमिंग: 5 नवंबर

एंथोलॉजी समाज में मौजूद सामाजिक-आर्थिक असमानताओं को पकड़ती है। प्रत्येक अध्याय समकालीन भारत में एक व्यक्ति की कहानी और उसके संघर्ष को बताता है कि ‘भाग्य ने उन्हें क्या बनने का इरादा किया था।’ ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल 2020 में ट्रिस्ट विद डेस्टिनी एकमात्र भारतीय फिल्म थी, जहां इसने सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार जीता। प्रशांत नायर द्वारा निर्देशित, इसमें विनीत कुमार सिंह, पालोमी घोष, जयदीप अहलावत, कनी कुसरती, आशीष विद्यार्थी, अमित सियाल, इश्वक सिंह, लिलेट दुबे, विक्टर बनर्जी, गीतांजलि थापा और सुहासिनी मणिरत्नम प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

मेरा शो बुक करें

नेवार्की के कई संत

स्ट्रीमिंग: 5 नवंबर

नेवार्क के कई संत नेवार्क के कई संतों में माइकल गंडोल्फिनी, बाएं, और एलेसेंड्रो निवोला। (फोटो: वार्नर ब्रदर्स)

नेवार्क के कई संत हिट एचबीओ श्रृंखला द सोप्रानो का प्रीक्वल है। फिल्म का आधिकारिक सारांश पढ़ता है, “युवा एंथोनी सोप्रानो नेवार्क के इतिहास में सबसे अधिक उथल-पुथल वाले युगों में से एक में बड़ा हो रहा है, एक आदमी बनना जैसे प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर उठना शुरू करते हैं और तेजी से दौड़ पर सभी शक्तिशाली डिमियो अपराध परिवार की पकड़ को चुनौती देते हैं- फटा हुआ शहर। बदलते समय में पकड़े गए चाचा, डिकी मोल्तिसंती, जो अपनी पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों जिम्मेदारियों का प्रबंधन करने के लिए संघर्ष करते हैं- और जिनके भतीजे पर प्रभाव प्रभावशाली किशोरी को सर्व-शक्तिशाली भीड़ मालिक बनाने में मदद करेगा, हम बाद में आएंगे जानने के लिए: टोनी सोप्रानो।” इसमें जेम्स गंडोल्फिनी के बेटे माइकल को युवा टोनी के रूप में दिखाया गया है।

होनहार युवा महिला

स्ट्रीमिंग: 3 नवंबर

होनहार युवा महिला, केरी मुलिगन प्रोमिसिंग यंग वुमन के एक सीन में कैरी मुलिगन। (फोटो: फोकस फीचर्स)

मुख्य भूमिका में केरी मुलिगन अभिनीत, होनहार युवा महिला एमराल्ड फेनेल के निर्देशन में पहली फिल्म है। फिल्म की अपनी समीक्षा में, द इंडियन एक्सप्रेस फिल्म समीक्षक शालिनी लैंगर ने लिखा है, “प्रोमिसिंग यंग वुमन एक महिला होने के कुछ बुरे सपने, स्पष्ट रूप से, मजाकिया, लेकिन अक्सर, असमान रूप से संबोधित करने की इच्छा रखती है। जहां यह सफल होता है वह यह दिखाने में है कि दुनिया दो लिंगों के दृष्टिकोण से कितनी अलग दिखती है: पुरुष जो वास्तव में मानते हैं कि वे “सज्जन” हैं, और महिलाओं को भी आसानी से “आसान” के रूप में खारिज कर दिया जाता है। लेकिन बीच में कई परतों को छोड़ देने पर, यह असंतोषजनक, उथला लगता है।”

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here