Special Ops 1.5, Red Notice, Kurup: 9 titles that are our top picks this weekend

स्पेशल ऑप्स 1.5, डिज़्नी+ हॉटस्टार

इस सप्ताह के अंत में ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्रति उत्साही और फिल्म देखने वालों के लिए एक बहु-भाषा उपचार है। के के मेनन-स्टारर स्पेशल ऑप्स अपने दूसरे सीज़न के लिए डिज़नी + हॉटस्टार पर लौटता है। केवल चार एपिसोड के साथ, यह सख्त अर्थों में न तो प्रीक्वल है और न ही सीक्वल है।

फिल्म देखने वालों के लिए कुरूप वीकेंड का हाईलाइट है। साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, यह अपराधी सुकुमारा कुरुप पर एक फिल्म है, जिसमें दुलारे सलमान मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह कई भाषाओं में उपलब्ध है।

नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध रेड नोटिस में ड्वेन जॉनसन, रेयान रेनॉल्ड्स और गैल गैडोट का नाम सबसे ऊपर है।

स्पेशल ऑप्स 1.5- डिज़्नी+ हॉटस्टार

विशेष ऑप्स 1.5 डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग कर रहा है। (फोटो: पीआर)

डिज़्नी + हॉटस्टार शो, स्पेशल ऑप्स जब स्ट्रीमिंग दिग्गज पर रिलीज़ हुआ, तो यह जनता के बीच एक हिट था। अब यह स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी नामक प्रीक्वल के साथ लौटा है। यह मूल कहानी का अनुसरण करता है कि कैसे के के मेनन के हिम्मत सिंह महान रॉ अधिकारी बने। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित, वेब शो में विनय पाठक, गौतमी कपूर, आफताब शिवदासानी, आदिल खान, परमीत सेठी और काली प्रसाद मुखर्जी भी हैं। मेनन की हिम्मत सिंह की प्रशंसा करते हुए, द इंडियन एक्सप्रेस की फिल्म समीक्षक शुभ्रा गुप्ता ने लिखा, “वह अभी भी अपने तेज, व्यंग्यात्मक आत्म हैं, भ्रष्ट, अक्षम वरिष्ठों को पीछे धकेलते हैं और उन लोगों की पीठ पकड़ते हैं जिनके साथ वह काम करते हैं। यह गुण अब्बास शेख (विनय पाठक), मेहनती पुलिस वाले और वफादार सहयोगी, जो धागे उठाता है, और हमें अपने नायक की चढ़ाई का अध्याय और कविता देता है, में अमर प्रशंसा पैदा करता है। दोनों के बीच की बातचीत इस सीजन का भी सबसे अच्छा हिस्सा है।”

स्पेशल ऑप्स 1.5 की समीक्षा यहां पढ़ें।

एडल्टिंग: सीजन 3 – अमेज़न मिनी टीवी

https://www.youtube.com/watch?v=g4AYsRxips

आयशा अहमद और यशस्विनी दयामा अभिनीत एडल्टिंग सीज़न 3 का अमेज़न मिनीटीवी पर प्रीमियर हुआ है। श्रृंखला दो फ्लैटमेट्स और सबसे अच्छे दोस्तों, रे और निखत की कहानी का अनुसरण करती है। पिछले दो सीज़न की तरह, इस बार भी, दोनों लड़कियां मुंबई की हलचल के बीच जीवन को संभालेंगी। नए सीज़न में इसके कलाकारों में कुछ नए जोड़ भी हैं क्योंकि निकहत अपने प्रेम जीवन को उजागर करती है, और रे पेशेवर मोर्चे पर आगे बढ़ते हैं। स्लाइस-ऑफ-लाइफ शो के निर्माताओं ने दर्शकों को ‘शहरी जंगल में जीवन के अनूठे लेकिन संबंधित चित्रण के माध्यम से’ ले जाने का वादा किया है।

रेड नोटिस: नेटफ्लिक्स

ड्वेन जॉनसन, गैल गैडोट रयान रेनॉल्ड्स रेड नोटिस रेड नोटिस एक एक्शन हीस्ट थ्रिलर है। (फोटो: नेटफ्लिक्स)

नेटफ्लिक्स फिल्म रेड नोटिस में हॉलीवुड रॉयल्टी – ड्वेन जॉनसन, गैल गैडोट और रयान रेनॉल्ड्स शामिल हैं, और ये तीनों आपका ध्यान खींचने के लिए पर्याप्त हैं। रेड नोटिस का शीर्षक इसी नाम के इंटरपोल अलर्ट से लिया गया है। फिल्म के आधिकारिक सारांश में लिखा है, “इंटरपोल द्वारा जारी रेड नोटिस दुनिया के सबसे वांछित लोगों को पकड़ने और पकड़ने के लिए एक वैश्विक अलर्ट है। लेकिन जब एक साहसी डकैती एफबीआई के शीर्ष प्रोफाइलर (जॉनसन) और दो प्रतिद्वंद्वी अपराधियों (गैडोट, रेनॉल्ड्स) को एक साथ लाता है, तो कुछ नहीं कहा जा सकता कि क्या होगा। हालाँकि, समीक्षाएँ ओवरप्रोमिसिंग और अंडरडिलीवरी के बारे में बात करती हैं।

रेड नोटिस की समीक्षा यहां पढ़ें।

कुरुप: सिनेमाघरों में

दुलारे सलमान दुलारे सलमान कुरुप में सुधाकर कुरुप के रूप में। (फोटो: कुरुपमूवी/ट्विटर)

दुलारे सलमान ने श्रीनाथ राजेंद्रन निर्देशित कुरुप में ‘इंडियाज लॉन्ग वांटेड भगोड़ा’ सुकुमारा कुरुप की भूमिका निभाई है। फिल्म में शोभिता धूलिपाला, इंद्रजीत सुकुमारन, शाइन टॉम चाको, सनी वेन और भारत निवास भी हैं। फिल्म एक ऐसे ठग की कहानी बताती है जिसने 1984 में चाको नाम के एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी, और बाद में बीमा राशि का दावा करने के लिए उसकी मौत को नकली बनाने के लिए लाश का इस्तेमाल किया। कुरुप मई 2021 में रिलीज़ होने वाली थी। हालाँकि, कोविड -19 की दूसरी लहर और उसके बाद के लॉकडाउन के कारण, फिल्म को स्थगित कर दिया गया था। रिलीज होने पर, फिल्म को ज्यादातर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं।

कुरुप की समीक्षा यहां पढ़ें।

पुष्पक विमानम: सिनेमाघरों में

पुष्पक विमानम पुष्पका विमानम में आनंद देवरकोंडा मुख्य भूमिका में हैं।

पुष्पका विमानम आनंद देवरकोंडा, गीत सैनी, सांवे मेघना, सुनील, नरेश और हर्षवर्धन अभिनीत एक पारिवारिक मनोरंजन है। फिल्म देवरकोंडा के चरित्र के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी पत्नी शादी के एक हफ्ते बाद भाग जाती है। गोवर्धन राव देवरकोंडा, विजय मट्टापल्ली और प्रदीप एराबेली ने फिल्म का निर्माण किया है।

पुष्पक विमानम की समीक्षा यहां पढ़ें।

राजा विक्रमार्क: सिनेमाघरों में

राजा विक्रमार्क राजा विक्रमार्क में कार्तिकेय गुम्मकोंडा। (फोटो: पीआर हैंडआउट)

श्री सरिपल्ली द्वारा निर्देशित तेलुगु नाटक में कार्तिकेय गुम्मकोंडा, तान्या रविचंद्रन, तनिकेला भरणी और पसुपति मुख्य भूमिकाओं में हैं। कार्तिकेय एक कॉमिक सेंस के साथ एक अंडरकवर एजेंट के रूप में अभिनय करते हैं। एक गुप्त ऑपरेशन के लिए, वह राज्य के गृह मंत्री की बेटी से दोस्ती करता है और उन दोषियों को पकड़ने की कोशिश करता है जो शहर में कुछ बड़ी योजना बना रहे हैं।

राजा विक्रमार्क की समीक्षा यहाँ पढ़ें।

कनकम कामिनी कलाहम: डिज्नी+ हॉटस्टार

कनकम कामिनी कालाहम में निविन पॉली कनकम कामिनी कलाहम डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

निविन पॉली की कनकम कामिनी कलाहम ओटीटी रिलीज होने वाली पहली मलयालम फिल्म है। रथीश बालकृष्णन पोडुवल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सुधीश, जाफर इद्दुकी, जॉय मैथ्यू, शिवदासन कन्नूर, ग्रेस एंटनी और विनय फोर्ट भी हैं। निविन पॉली की पवित्रन केवी मलयालम सिनेमा में एक संघर्षरत जूनियर कलाकार हैं। वह एक अभिनय अकादमी भी चलाते हैं। उनकी पत्नी हरिप्रिया (ग्रेस एंटनी) मलयालम धारावाहिकों में एक पूर्व जूनियर कलाकार हैं। पवित्रन हरिप्रिया के साथ सोने की एक जोड़ी खरीदकर अपनी शादी को बचाने की कोशिश करता है और वे मुन्नार के लिए छुट्टी लेते हैं। छुट्टियों में दोनों के बीच क्या होता है कहानी का प्रमुख कथानक है।

कनकम कामिनी कलाहम की समीक्षा यहां पढ़ें।

हमारी सिफारिशें

वो कौन थी: यूट्यूब और प्राइम वीडियो

वो कौन थी वो कौन थी को इसके मधुर संगीत के लिए भी याद किया जाता है।

मुख्य भूमिकाओं में साधना और मनोज कुमार अभिनीत, वो कौन थी? एक भयानक रहस्य है। यह आनंद की कहानी का अनुसरण करता है, जो एक डॉक्टर है जो मानता है कि साधना द्वारा निभाई गई भूत द्वारा उसका पीछा किया जा रहा है। उसका जीवन एक नाटकीय मोड़ लेता है जब उसे पता चलता है कि उसकी नई दुल्हन संध्या वास्तव में एक भूत है। जैसे ही आनंद अपना दिमाग खोने लगता है, उसके आस-पास के लोग उस महिला की पहचान के बारे में और चिंतित हो जाते हैं जिसने सभी को हैरान कर दिया है। यह सीट थ्रिलर का एक किनारा है जिसका आनंद आप अपने परिवार के साथ सप्ताहांत में ले सकते हैं।

पर्सेपोलिस: एप्पल टीवी

क्या आप एक एनिमेटेड फिल्म के लिए तैयार हैं? पर्सेपोलिस, वयस्कों के लिए एक एनिमेटेड फिल्म, एक युवा ईरानी महिला के बारे में है जो एक सख्त रूढ़िवादी सरकार में पली-बढ़ी है। यह 1979 में हुई ईरानी क्रांति की पृष्ठभूमि पर आधारित है। अपने कॉलम में फिल्म के बारे में लिखते हुए, हॉलीवुड रिवाइंड, indianexpress.com की अन्विता सिंह ने लिखा, “पर्सेपोलिस एक साथ कई चीजें हैं, यह एक डार्क कॉमिक फिल्म है, यह एक ऐतिहासिक-राजनीतिक ड्रामा भी है और यह एक ‘बिल्डुंग्सरोमन’ के रूप में बहुत काम करती है।”

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here