Sooryavanshi Movie Review: SOORYAVANSHI has it all: stars, scale, action and entertainment. Rohit Shetty presents a Blockbuster package this Diwali.

Sooryavanshi Movie Review: SOORYAVANSHI has it all: stars, scale, action and entertainment. Rohit Shetty presents a Blockbuster package this Diwali.

सूर्यवंशी रिव्यू {4.5/5} और रिव्यू रेटिंग

यह इंतजार लायक था!

रोहित शेट्टी ने बड़े पर्दे के लिए सूर्यवंशी को डिजाइन, अवधारणा और क्रियान्वित किया था। उन्होंने सिनेमाघरों के फिर से खुलने के लिए करीब दो साल तक धैर्यपूर्वक इंतजार किया, ताकि फिल्म देखने वाले उनकी नई रचना को बड़े पर्दे पर देख सकें। सूर्यवंशी देखने के बाद, मुझे वास्तव में लगता है कि सूर्यवंशी को सिनेमाघरों में रिलीज करने का निर्णय सबसे उपयुक्त निर्णय था।

बड़ी फिल्में बड़े पर्दे के लिए होती हैं और सूर्यवंशी वास्तव में एक बड़ी टिकट वाली मनोरंजक फिल्म है जिसका आनंद सिनेमा हॉल में बड़े पर्दे पर लिया जाना चाहिए।

इसके बारे में सोचने के लिए आओ, सूर्यवंशी पर बहुत कुछ सवार है। बड़ा पैसा, हाँ। लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात, सूर्यवंशी जैसी फिल्म एक ऐसे उद्योग के मनोबल को बढ़ाने के लिए निश्चित है जो पहले से ही महामारी के कारण अपने सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है।

तो चलिए मैं तुरंत मुद्दे पर आता हूँ। सूर्यवंशी रोहित शेट्टी की सर्वश्रेष्ठ कृतियों में से एक है। मनमोहन देसाई की तरह, वह दर्शकों की नब्ज जानते हैं और एक ऐसा व्यंजन परोसते हैं जिसे वे पसंद करते हैं। वह उन 2.30 घंटों में सही तत्वों को एकीकृत करता है और इसके अंत में, आप मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह एक पैसा-वसूल एंटरटेनर है।

अब कहानी को बिगाड़ने के बिना… सूर्यवंशी एक साहसी पुलिस वाले की कहानी कहता है सूर्यवंशी [Akshay Kumar], जो आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड के पीछे जाने का फैसला करता है। वह बाधाओं का सामना करता है, उसकी पत्नी [Katrina Kaif] इस लड़ाई में वह अपने कुछ सहयोगियों को खो देता है, लेकिन वह केंद्रित रहता है।

कागज पर, सूर्यवंशी की कहानी अनुमान के मुताबिक लग सकती है और मौत के मुंह में जा सकती है, लेकिन इसकी पटकथा लेखन में इसकी जीत है। अधिकांश हिस्सों के लिए पटकथा वास्तव में मनोरंजक है, हालांकि यह पहले भाग में एक अवांछित गीत और अक्षय और कैटरीना पर फिल्माए गए कुछ रोमांटिक दृश्यों के कारण ढीली पड़ जाती है।

रोहित ने नाटक और भावनाओं को खूबसूरती से समेटा है और इसे उल्लेखनीय एक्शन पीस के साथ पेश किया है। यहां कुछ दृश्यों का उल्लेख करना चाहूंगा …

️ अक्षय का परिचय

️ जैसलमेर में पीछा और लड़ाई, जब अक्षय ने अभिमन्यु सिंह को पकड़ लिया

️ अक्षय का सामना गुलशन ग्रोवर से होता है, जो तब राजेंद्र गुप्ता से भिड़ जाता है

⭐️ बैंकॉक में बाइक, स्पीडबोट और हेलीकॉप्टर का पीछा

️ गुलशन ग्रोवर की गिरफ्तारी और जब अक्षय अपने समर्थकों से भिड़ते हैं तो तत्काल का क्रम

️ सिम्बा की एंट्री [Ranveer Singh] और सिंघम [Ajay Devgn]

️ ‘छोड़ो कल की बातें’ गीत अंतिम भाग की ओर

जबकि पटकथा सही सामग्री से भरी हुई है, रोहित सुनिश्चित करते हैं कि वह मूल मुद्दे से कभी विचलित न हों। फिल्म में स्केल और कंटेंट दोनों हैं और यही इसकी सबसे बड़ी ताकत है। संवाद भी अच्छी तरह से लिखे गए हैं और कथा में मूल रूप से फिट हैं।

डीओपी बिना किसी हिचकिचाहट के फिल्म के पैमाने को पकड़ लेता है। बैकग्राउंड स्कोर प्रभावशाली है और जब सिम्बा और सिंघम स्क्रीन पर दिखाई देते हैं तो सिग्नेचर ट्यून आपको पुरानी यादों में खो देता है।

गुलशन ग्रोवर : “सूर्यवंशी में अक्षय, अजय, रणवीर इन सब के सामने जो एक…”| कैटरीना कैफ

अक्षय ने सूर्यवंशी के साथ एक्शन जॉनर में वापसी की। वह मुक्का मारता है, आग और जहर उगलता है, गोलियां चलाता है, खलनायक को जीतता है और कैटरीना से रोमांस करता है। जोड़ना चाहिए, वह एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करता है। साथ ही, उनका डेडपैन ह्यूमर मजेदार तत्व में योगदान देता है।

कैटरीना की भूमिका अच्छी है और वह इसे आसानी से निभाती हैं। लेकिन यह ‘टिप टिप बरसा पानी’ गीत है जिसे मुख्य रूप से सिंगल स्क्रीन पर सीटी और ताली के साथ स्वागत किया जाना है।

फिल्म में पात्रों की अधिकता है, लेकिन जो सबसे अलग हैं उनमें कुमुद मिश्रा शामिल हैं [very good]अभिमन्यु सिंह [excellent], गुलशन ग्रोवर [first-rate], राजेंद्र गुप्ता [competent], निक्टिन धीर [good]सिकंदर खेड़ी [effective] और शारवरी लोहोकारे [super]. जावेद जाफ़री हमेशा की तरह भरोसेमंद हैं। जैकी श्रॉफ की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत साबित करने के लिए बहुत सारे दृश्य नहीं मिलते हैं।

अजय देवगन और रणवीर सिंह की उपस्थिति सोने पर सुहागा है, जो वास्तव में एक मास्टर स्ट्रोक है। उनके अनुक्रम केवल अंतराल के बाद के हिस्सों को काफी हद तक बढ़ाते हैं।

कुल मिलाकर, सूर्यवंशी में यह सब है: सितारे, पैमाने, एक्शन और मनोरंजन। रोहित शेट्टी इस दिवाली एक ब्लॉकबस्टर पैकेज पेश कर रहे हैं जो निश्चित रूप से दर्शकों को बड़ी संख्या में सिनेमाघरों में वापस लाएगा। श्योर-शॉट स्मैश हिट।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here