RPSC RAS ​​प्रीलिम्स 2021: 27 अक्टूबर को होगी आरपीएससी प्रारंभिक परीक्षा, ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

RPSC RAS prelims 2021: 27 अक्टूबर को होगी RPSC प्रारंभिक परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने RAS/RTS प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना RPSC RAS ​​एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

आरपीएससी आरएएस प्रीलिम्स 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने आरएएस / आरटीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना आरपीएससी आरएएस एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

27 अक्टूबर को होगी परीक्षा:-
राजस्थान राज्य सेवा और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा बुधवार, 27 अक्टूबर, 2021 को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 988 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। जिसमें से 363 पद राजस्थान राज्य सेवाओं के लिए और 625 पद अधीनस्थ सेवाओं के लिए हैं।

और पढ़ें:- CTET 2021: सीबीएसई के लिए बढ़ाई गई आवेदन की आखिरी तारीख, पहली बार ऑनलाइन मोड में होगी परीक्षा

चयन प्रक्रिया:-
आरपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और अधिकतम 200 अंक होंगे। प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

और पढ़ें:- एचएसएससी एसआई पुरुष परिणाम 2021: सब इंस्पेक्टर पुरुष श्रेणी का परिणाम जारी, यहां डाउनलोड करें

परीक्षा केंद्र पर वैध पहचान पत्र अवश्य ले जाएं:-
उम्मीदवारों को आरपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान एक वैध आईडी प्रमाण के साथ आरएएस प्रवेश पत्र की एक हार्ड कॉपी ले जाने की आवश्यकता होती है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र पर उल्लिखित निर्देशों का सख्ती से पालन करें। यदि कोई इसका उल्लंघन करता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है।

और पढ़ें:- भारतीय नौसेना भर्ती 2021: नौसेना में नाविक एए एसएसआर के लिए रिक्तियां, वेतन 69,100 तक

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here