Royal Enfield की ये दमदार बाइक खूब बिक रही है, बिक्री में हुआ पूरा 108 फीसदी का इजाफा

Royal_enfield_himalayan_sales.png

रॉयल एनफील्ड की दमदार एडवेंचर बाइक हिमालयन भारतीय बाजार में धूम मचाकर जबरदस्त बिक्री कर रही है।

नई दिल्ली। भारत की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield की एडवेंचर बाइक हिमालयन ने भारतीय बाजार में धूम मचा दी है. 2016 में लॉन्च हुई इस बाइक की लोकप्रियता आज भी जारी है और इसका अंदाजा इसी साल अक्टूबर में इसकी बिक्री से लगाया जा सकता है.

बिक्री में 108 फीसदी की बढ़ोतरी

हाल ही में बाजार की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड ने अक्टूबर 2021 में भारत में अपनी हिमालयन बाइक की कुल 3,728 इकाइयां बेची हैं। इसके कारण कंपनी ने हिमालयन की वार्षिक बिक्री में 108.15% की वृद्धि की है। पिछले साल अक्टूबर 2020 में कंपनी ने हिमालयन की 1,791 यूनिट्स की बिक्री की थी। साथ ही सितंबर 2021 में कंपनी ने हिमालय की कुल 3,633 यूनिट्स की बिक्री की और अक्टूबर 2021 में 3,728 यूनिट्स की बिक्री के साथ कंपनी को महीने दर महीने 2.61% का फायदा हुआ है.

यह भी पढ़ें- रॉयल एनफील्ड की इस बाइक ने EICMA मोटर शो में मचाया धमाल, मस्कुलर लुक और डिजाइन वाले हुए थे दीवाने

डिजाइन और विशेषताएं

बेहतर ऑफ-रोडिंग के लिए मशहूर हिमालयन बाइक में 21 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील मिलता है। इसके अलावा कंपनी की ओर से इस एडवेंचर बाइक में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, डिजिटल कंपास, फ्रंट और रियर डिस्क-ब्रेक, स्विचेबल डुअल-चैनल ABS, लगेज पैनियर, लंबा विंडस्क्रीन वाइजर जैसे शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं।

इंजन और गियरबॉक्स

हिमालयन में 411 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो 24.31 पीएस की पीक पावर और 32 एनएम की पीक टॉर्क पैदा करता है। यह ऑफ-रोडिंग अनुभव को बेहतर बनाता है। साथ ही इस एडवेंचर बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

मौजूदा कीमत: 2.10 लाख रुपये से 2.17 लाख रुपये।

Royal_enfield_himalayan_off-roading.png

यह भी पढ़ें- नए अवतार में आ रही है Royal Enfield की किफायती Bullet 350, जानें कब होगी लॉन्च

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here