Renault Arkana 5-सीटर क्रॉस-ओवर जल्द हो सकती है लॉन्च, टीज़र में दिखाया कार का शानदार लुक

DA Image

Renault India भारत में अपनी नई 5-सीटर क्रॉसओवर ARKANA लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपकमिंग कार को अपने सोशल मीडिया पेज पर ‘वी आर रेडी’ टेक्स्ट के साथ टीज किया है। साझा किए गए टीज़र में कार की टेल लाइट्स के साथ रियर प्रोफाइल को दिखाया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने टीजर में ‘#movember’ का भी जिक्र किया है।

Movember कंपनी का खास इवेंट है, जिसके जरिए कंपनी पुरुषों को हेल्थ इश्यूज से अवगत कराती है। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी भारत में नई क्रॉसओवर लॉन्च करने जा रही है या यह पोस्ट सिर्फ मूवंबर इवेंट को प्रमोट करने के लिए किया गया है। कंपनी ने इस कार को रूस में साल 2019 में लॉन्च किया था। रूस के अलावा इसे साउथ कोरिया और यूरोप में भी बेचा जा रहा है।

डस्टर के मुकाबले कार का ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा है
Renault Arkana एक मिड-साइज़ क्रॉसओवर है। इसकी लंबाई 4545 मिमी, चौड़ाई 1820 मिमी, ऊंचाई 1565 मिमी है। यह कार 2721mm के व्हीलबेस के साथ आती है। कार का ग्राउंड क्लियरेंस 208mm है, जो Duster से ज्यादा है. कार CMF-B मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो क्लियो में भी मौजूद है। खास बात यह है कि कंपनी की नई डस्टर और निसान किक्स को भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इन कलर ऑप्शन के साथ आएगी नई मारुति सुजुकी सेलेरियो, 10 नवंबर को होगी लॉन्च

8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
Arkana पर दी जाने वाली सुविधाएँ काफी हद तक यूरोप में बिकने वाली दूसरी पीढ़ी की Duster SUV जैसी ही हैं. कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा कार में 9.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बोस साउंड सिस्टम और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा के अलावा और भी कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

कार में 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन
इस कार में 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह वही इंजन है जो भारत में बिकने वाली Duster और Kicks में मिलता है। यह पेट्रोल इंजन 156PS की पावर और 250Nm का टॉर्क देता है। कार में कंपनी वैकल्पिक ऑल-ड्राइव सिस्टम के साथ CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे रही है।

यह भी पढ़ें: ऑल्टो चार्ट में सबसे ऊपर और टाटा के पास है दमदार ‘पंच’, ये हैं पिछले महीने की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here