Red Notice (English) Movie Review: RED NOTICE is a paisa vasool entertainer that rests on the writing, direction and the star power and able performances.

Red Notice (English) Movie Review: RED NOTICE is a paisa vasool entertainer that rests on the writing, direction and the star power and able performances.

रेड नोटिस (अंग्रेज़ी) समीक्षा {3.5/5} और समीक्षा रेटिंग

रेड नोटिस एक कला चोर को पकड़ने की कोशिश कर रहे एक अधिकारी की कहानी है। एफबीआई का स्पेशल एजेंट जॉन हार्टली (ड्वेन जॉनसन) अपनी इंटरपोल की सहयोगी इंस्पेक्टर उर्वशी दास (रितु आर्य) के साथ रोम पहुंचता है। वे सीधे इतालवी शहर के एक प्रसिद्ध संग्रहालय में जाते हैं और प्रबंधन को सूचित करते हैं कि एक अमूल्य कलाकृति, क्लियोपेट्रा का अंडा, चोरी होने वाला है। प्रबंधक दावों को खारिज करता है। यह तब होता है जब जॉन हार्टले को पता चलता है कि उन्हें देर हो चुकी है और यह कि विश्व प्रसिद्ध कला चोर, नोलन बूथ (रयान रेनॉल्ड्स) द्वारा कलाकृति को पहले ही चुरा लिया गया है। जॉन उसे बाली में ट्रैक करने का प्रबंधन करता है। वह उसे गिरफ्तार कर लेता है और नोलन से अंडा भी निकाल लेता है। जॉन के लिए अज्ञात, बिशप (गैल गैडोट) इंटरपोल कमांडो टीम में घुसपैठ करता है जो नोलन को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी। वह चतुराई से क्लियोपेट्रा के अंडे को नकली से बदल देती है और असली कलाकृति के साथ भाग जाती है। वह जॉन के खाते में लाखों डॉलर भेजने का प्रबंधन भी करती है। इसलिए, इंस्पेक्टर दास को यकीन है कि डकैती के पीछे जॉन का हाथ है। वह उसे गिरफ्तार कर लेती है और उसे रूस की एक जेल भेज दिया जाता है, जहाँ उसका सेल मेट कोई और नहीं बल्कि नोलन है। दोनों बेतहाशा जेल से भागना चाहते हैं। जहां जॉन अपनी बेगुनाही साबित करना चाहता है, वहीं नोलन दूसरे क्लियोपेट्रा का अंडा चुराना चाहता है, जिसे वालेंसिया में एक हथियार डीलर सोटो वोस (क्रिस डायमांटोपोलोस) के घर में रखा गया है। सोटो ने व्यापक सुरक्षा सुविधाओं का उपयोग किया है और इसलिए, वहां से अंडे की चोरी करना लगभग असंभव है। जॉन और नोलन जेल से भाग जाते हैं, टीम बनाते हैं और उस कमरे में घुसपैठ करने का प्रबंधन करते हैं जहां अंडा रखा जाता है। लेकिन भाग्य के रूप में, बिशप वहां पहुंचता है, अंडा चोरी करने और एक बार फिर दोनों से गड़गड़ाहट चोरी करने का दृढ़ संकल्प करता है। आगे क्या होता है बाकी फिल्म बन जाती है।

रॉसन मार्शल थर्बर की कहानी में एक व्यावसायिक मनोरंजन के सभी लक्षण हैं। यह धूम 2 का डेजा वू भी देगा [2006] भारतीय दर्शकों के लिए। रॉसन मार्शल थर्बर की पटकथा मनोरंजक है और इसमें एक भी नीरस क्षण नहीं है। ज्यादातर दृश्यों में हंसी या एक्शन है। कुछ सीन इमोशनल हैं लेकिन इन्हें भी हल्के-फुल्के अंदाज में ट्रीट किया गया है। हालाँकि, यह एक नासमझ शरारत है और इसलिए, तर्क खिड़की से बाहर चला जाता है। साथ ही, प्रत्येक अभिनय एक खाके का अनुसरण करता है और इसलिए जब तक फिल्म प्री-क्लाइमेक्स तक पहुंचती है, तब तक यह एक हद तक अनुमानित हो जाती है। रॉसन मार्शल थर्बर के संवाद प्रफुल्लित करने वाले हैं और फिल्म की ताकत में से एक हैं। रयान रेनॉल्ड्स के मुंह से निकलने वाले विशेष रूप से घर को नीचे लाते हैं।

रॉसन मार्शल थर्बर का निर्देशन सर्वोपरि है। वह समय बर्बाद नहीं करते हैं और सिर्फ 115 मिनट के रन टाइम में बहुत कुछ शामिल कर लेते हैं। कथा रोम से बाली तक रूस से वालेंसिया आदि कैसे कूदती है, ऐसा माना जाता है। लेकिन जो सबसे अच्छा काम करता है वह है तीनों अभिनेताओं द्वारा साझा की गई असामान्य केमिस्ट्री। तीनों आपस में भिड़ते हैं और फिर भी किसी न किसी तरह की केमिस्ट्री साझा करते हैं और यह इस फिल्म का एक बहुत ही अनूठा पहलू है। दूसरी ओर, कई सीक्वेंस बहुत सुविधाजनक हैं और दर्शकों को यह समझना होगा कि स्क्रीन पर क्या हो रहा है, इसका कोई तर्क नहीं है। साथ ही फिल्म जिस तरह से फिनाले तक पहुंचती है, उससे आतिशबाजी की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि, सीक्वल के वादे के साथ अंत अचानक होता है। यह दर्शकों के एक वर्ग के लिए निराशाजनक हो सकता है।

RED NOTICE का इंट्रो सीन और ओपनिंग क्रेडिट स्टाइलिश ढंग से किया जाता है और मूड सेट करता है। रोम सीक्वेंस में पागलपन मजेदार और रोमांचकारी है। बाली सीक्वेंस आश्चर्यजनक है क्योंकि किसी को उम्मीद नहीं है कि जॉन इतनी जल्दी नोलन को पकड़ लेगा। जेल सीक्वेंस प्रफुल्लित करने वाला है और जॉन और नोलन के भागने का तरीका नाखून काटने वाला है। पहली छमाही का सबसे अच्छा हिस्सा और यहां तक ​​कि फिल्म वालेंसिया प्रकरण में आरक्षित है जब जॉन और नोलन बिशप से लड़ते हैं। इंटरवल के बाद, बुलफाइट सीक्वेंस हंसी उड़ाता है। प्री-क्लाइमेक्स और क्लाइमेक्स मनोरंजक हैं, लेकिन थोड़ा अनुमान लगाने योग्य भी हैं, हालांकि कहानी में ट्विस्ट आपको अनजाने में पकड़ लेता है। फिनाले अचानक है और किसी को उम्मीद नहीं है कि फिल्म इतनी जल्दी खत्म हो जाएगी।

प्रदर्शनों की बात करें तो, तीनों मुख्य अभिनेताओं ने स्टार पावर लाई है और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। ड्वेन जॉनसन ऐसे हिस्से के लिए उपयुक्त हैं। उनकी कॉमिक टाइमिंग और उनका एक्शन मस्ती में इजाफा करता है और वह अन्य दो अभिनेताओं पर हावी होने की कोशिश भी नहीं करते हैं। रयान रेनॉल्ड्स बहुत अच्छे हैं और उन्हें फिल्म में बेहतरीन लाइनें मिलती हैं। उनका चरित्र थोड़ा बच्चों जैसा है और फिर भी, वह यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि उनका अभिनय ठीक वैसा ही हो जैसा उन्होंने हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म फ्री गाइ में किया था। उन्हें अपने हिस्से का एक्शन भी करने को मिलता है, हालांकि उनका कॉमिक भागफल अधिक यादगार है। गैल गैडोट आश्चर्यजनक है और एक और यादगार प्रदर्शन देता है। उसके पास दो पुरुष अभिनेताओं की तुलना में कम स्क्रीन समय है, लेकिन वह अपने अभिनय कौशल, एक्शन और फिल्म में लाए गए ओम्फ फैक्टर के साथ इसकी भरपाई करती है। रितु आर्या आत्मविश्वास से भरपूर काम करती है। क्रिस Diamantooulos सभ्य है।

स्टीव जब्लोन्स्की का संगीत सिनेमाई है और इसमें एक साहसिक अनुभव है। मार्कस फ़ोर्डर की छायांकन लुभावनी है और जिस तरह से उन्होंने एक उपन्यास शैली में लंबे शॉट लिए हैं, वह प्रभाव को बढ़ाता है। एंडी निकोलसन का प्रोडक्शन डिजाइन प्रथम श्रेणी का है। मैरी ई वोग्ट की वेशभूषा बहुत समृद्ध है और आंखों के लिए आकर्षक है, विशेष रूप से गैल गैडोट द्वारा पहनी जाने वाली पोशाकें। वीएफएक्स वैश्विक मानकों से मेल खाता है। एक्शन बिल्कुल भी परेशान करने वाला नहीं है और फिल्म के परिवार के अनुकूल शैली के साथ जाता है। इसे स्मार्टली और मनोरंजक तरीके से कोरियोग्राफ भी किया गया है। जूलियन क्लार्क और माइकल एल. सेल का संपादन काफी स्लीक है।

कुल मिलाकर, रेड नोटिस एक पैसा वसूल एंटरटेनर है जो ड्वेन जॉनसन, रयान रेनॉल्ड्स और गैल गैडोट के लेखन, निर्देशन और स्टार पावर और सक्षम प्रदर्शन पर टिकी हुई है। अगर इसे सिनेमाघरों में रिलीज किया जाता तो यह बहुत बड़ी ग्रॉसर होती।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here