Real-life Bollywood manager fact-checks Netflix’s Call My Agent: ‘This would never happen’

Call My Agent Bollywood

इन-हाउस आईपी पर निर्माण करने के लिए, नेटफ्लिक्स ने हाल ही में लोकप्रिय फ्रांसीसी श्रृंखला कॉल माई एजेंट का भारतीय रूपांतरण जारी किया। रजत कपूर, अहाना कुमरा, आयुष मेहरा और सोनी राजदान अभिनीत, कॉल माई एजेंट: बॉलीवुड आलोचकों द्वारा इसके जोरदार स्वर, उपपर लेखन, और आम तौर पर मूल से कमतर होने के लिए निंदा की गई थी।

यह शो मुंबई में स्थित एक काल्पनिक प्रतिभा एजेंसी के बारे में है, और उन परीक्षणों और क्लेशों के बारे में है जिनसे केंद्रीय पात्र गुजरते हैं क्योंकि वे अपने सेलिब्रिटी ग्राहकों को खुश करने की कोशिश करते हैं और अपने सहयोगियों से एक कदम आगे रहते हैं। शो में बॉलीवुड को एक कटघरे की दुनिया के रूप में दर्शाया गया है, जिसमें ऋचा चड्ढा और अली फज़ल जैसे कलाकार अतिरंजित परिदृश्यों में खुद के काल्पनिक संस्करण खेल रहे हैं। उदाहरण के लिए, वास्तविक जीवन के जोड़े अली और ऋचा को एक लोकेशन शूट पर एक-दूसरे के गले मिलते हुए दिखाया गया है, जबकि प्रतिद्वंद्वी इला अरुण और लिलेट दुबे हाल ही में मृत दोस्त के लिए प्रार्थना सभा में सार्वजनिक रूप से अपने गंदे कपड़े धोते हैं।

फिल्म कंपेनियन के साथ एक नए साक्षात्कार में, वास्तविक जीवन के बॉलीवुड मैनेजर/एजेंट मनप्रीत बच्छर ने श्रृंखला की तथ्य-जांच की। बच्छर ने इरफान खान, यामी गौतम, विजय वर्मा और अन्य जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया है।

उन्होंने कहा, “शो कॉल माई एजेंट बॉलीवुड में, कुछ चीजें जो हम पात्रों को करते हुए देखते हैं, वह वास्तव में प्रबंधन है, लेकिन वे खुद को एजेंट कहते हैं और बॉलीवुड के देसी तरीके से काम करने की जड़ें शो से चूक गई हैं,” उसने कहा, कि भारत में, “हमारे पास एक बहुत ही सचिवीय विचार प्रक्रिया है।”

छह-भाग श्रृंखला के पहले एपिसोड से विशेष रूप से एक दृश्य को हाइलाइट करते हुए उसने कहा कि ऐसा कोई मौका नहीं है कि जो दिखाया गया था वह वास्तव में हो सकता है। एपिसोड में, दीया मिर्जा एक विज्ञापन शूट के लिए आने में विफल रहती है, क्योंकि वह एक आगामी प्रोजेक्ट के लिए मार्शल आर्ट का अभ्यास करने में व्यस्त है, लेकिन उसके प्रबंधक को उसके नो-शो के घंटों बाद पता चलता है।

बच्छर ने कहा, “वास्तव में, कॉल माई एजेंट बॉलीवुड के पहले एपिसोड में, हम देखते हैं कि दीया मिर्जा अपने विज्ञापन शूट के लिए नहीं आई है और एजेंट / मैनेजर 5 घंटे बाद चलता है और पता लगाता है। ऐसा कभी नहीं होता। ऐसा कोई रास्ता नहीं है जिससे आपकी प्रतिभा दिखाई न दे और हर कोई शांति से प्रतीक्षा कर रहा हो।”

अपने करियर में, बछर ने कहा, उसने एक स्टार के पैर के नाखून काटने से लेकर उनके लिए अंडरवियर खरीदने तक सब कुछ किया है। लेकिन यह सब इसके लायक है, क्योंकि ‘नौकरी बेहद रोमांचक है’ और ‘बहुत सारे भत्ते’ हैं।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here