Rajasthan CHO Result 2021 Out: सीएचओ का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

Rajasthan CHO Result 2021 Out: सीएचओ का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

Rajasthan CHO Result 2021 Out: राजस्थान चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी ( सीएचओ ) के पदों को भरने के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajswasthya.nic.in.पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

Rajasthan CHO Result 2021 Out: राजस्थान चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन राज्य स्वास्थ्य समिति के अंतर्गत संचालित स्वास्थ्य केंद्रों पर खाली पड़े सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी ( सीएचओ ) के पदों को भरने के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। चयनित उम्मीदवार राजस्थान सरकार चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर CHO परीक्षा का अंतिम परिणाम चेक कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार सीएचओ रिजल्ट 2021, राजथान सीएचओ कट ऑफ मार्क्स, एनटीपीएस और टीएसपी मेरिट सूची सीधे नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान सीएचओ रिजल्ट 2021 यहां क्लिक कर करें डाउनलोड।

राजस्थान सीएचओ रिजल्ट 2021 का कट ऑफ मार्क्स यहां क्लिक कर करें डाउनलोड।

सीएचओ पद के लिए नवंबर 2020 में हुई थी परीक्षा

बता दें कि राजस्थान CHO परीक्षा 10 नवंबर 2020 को आयोजित की गई थी। NHM CHO उत्तर कुंजी भी नवंबर 2020 में प्रकाशित हुई थी। राजस्थान सरकार चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने उम्मीदवारों से 17 नवंबर 2020 तक आपत्तियां आमंत्रित की थी। सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद विभाग द्वारा अंतिम उत्तर कुंजी अपलोड की गई थी। दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर वाली एक मेरिट सूची 16 जनवरी 2021 को अपलोड की गई थी।

राजस्थान सीएचओ रिजल्ट 2021: ऐसे करें डाउनलोड

राजस्थान सीएचओ रिजल्ट 2021 चेक करने या डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले राजस्थान सरकार चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की आधिकारिक वेबसाइट CHO यानी rajswasthya.nic.in पर जाएं। होम पेज पर जाने के बाद संबंधित लिंक पर क्लिक करें। एक नई विंडो खुलेगी जहां आपको CHO ( सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी ) भर्ती 2020 पर क्लिक करना होगा। इसके अलावा उम्मीदवार CHO भर्ती 2020/चयन सूची आप एनटीएसपी मेरिट लिस्ट और टीएसपी मेरिट लिस्ट पर भी क्लिक कर सकते हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन राज्य स्वास्थ्य समिति राजस्थान के अंतर्गत उप स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) के पदों के लिए कुल 7,810 रिक्तियां अधिसूचित की गई थीं। उक्त पदों को भरने के लिए नवंबर, 2020 में परीक्षा आयोजित की गई थी।

Web Title: Rajasthan CHO Result 2021 Out


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here