Porsche Taycan EV और Porsche Macan फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च

Porsche Taycan EV और Porsche Macan फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च
Porsche Taycan EV और Porsche Macan फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च
Porsche Taycan EV और Porsche Macan फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च : भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में एक शानदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार ने एंट्री कर ली है। इस कार का नाम Porsche Taycan है। जर्मन लक्ज़री ऑटोमेकर की नवीनतम इलेक्ट्रिक कार की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है। कार को दो वेरिएंट्स – टायकन स्पोर्ट्स सैलून और ग्रैन टूरिस्मो में पेश किया गया है। कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज करने पर 484 किमी तक की रेंज देती है।

बेस्ट डिज़ाइन और डिज़ाइनर व्हील्स
कार का डिजाइन बहुत अच्छा है। इसकी ढलान वाली छत, तराशे हुए हुड के साथ उल्टे एल-आकार के हेडलैम्प और एक विस्तृत ब्लैक-आउट एयर डैम इसके लुक में चार चांद लगाते हैं। कार के पिछले हिस्से में फुल वाइड एलईडी टेललाइट दी गई है। कार में 3-स्टेज स्पॉयलर सिस्टम भी है। इसके अलावा कार के पिछले हिस्से पर आपको पोर्श का 3डी लोगो भी देखने को मिलेगा। कंपनी कार में ब्लैक बी-पिलर, डुअल-टोन ओआरवीएम, ऑटोमैटिक एक्सटेंडिंग डोर हैंडल और डिज़ाइनर व्हील्स भी दे रही है।

2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है
यह कार दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है। इसमें 79.2kWh या 93.4kWh का बैटरी पैक है। कार 751hp की पावर जेनरेट करती है और इसकी रेंज 484 किलोमीटर है। टायकन टर्बो एस वेरिएंट 2.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

लग्जरी केबिन और 4-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल
कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें बेहद लग्जरी 4-सीटर केबिन मिलता है। कार में मिलने वाली सीटें मसाज फंक्शन के साथ आती हैं। पैनोरमिक सनरूफ से लैस कंपनी इस कार में 3-स्पोक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दे रही है। खास बात यह है कि इस कार में आपको 4-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलेगा।

सुरक्षा के लिए एकाधिक एयरबैग और स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग
कार के डैशबोर्ड में 8.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यहां आपको 16.8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देखने को मिलेगा। सुरक्षा के लिए, कार में कई एयरबैग और स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम है।

2021 पोर्श मैकन भी लॉन्च
नई लग्जरी इलेक्ट्रिक कार के साथ ही कंपनी ने 2021 Porsche Macan भी लॉन्च की है। इस कार की शुरुआती कीमत 83.21 लाख रुपये है। कार का बेस वेरिएंट यानी मैकन 2.0 लीटर इंजन से लैस है। यह टर्बोचार्ज्ड इंजन 400Nm के पीक टॉर्क के साथ 261bhp की पावर जेनरेट करता है।

वहीं, कंपनी Macan S और Macan GTS में 2.9-लीटर V6 इंजन दे रही है। Macan S 520Nm के टार्क के साथ 375bhp की पावर जेनरेट करता है और कार का GTS वेरिएंट 550Nm के टार्क के साथ 434bhp का पावर आउटपुट देता है। कार के तीनों वेरिएंट कंपनी के 7-स्पीड PDK DCT यूनिट के साथ आते हैं।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here