Oppo-Vivo समेत 15+ ब्रांड्स में मिलेगा Android 12 डायनामिक थीम सपोर्ट, जानें क्या है खास

DA Image

कई स्मार्टफोन कंपनियों ने Android 12 का एक स्थिर संस्करण जारी करने की घोषणा की है। नए अपडेट में बहुत कुछ है, जिसमें नए UI डिज़ाइन सहित कई उन्नत सुविधाएँ शामिल हैं। एंड्रॉइड 12 की मुख्य विशेषताओं में से एक ऑटो-थीम “डायनेमिक थीम्स” फीचर है। यह सुविधा वॉलपेपर से रंगों का चयन करती है और सिस्टम UI और समर्थित ऐप्स में उनका उपयोग करती है। XDA Developers के मिशाल रहमान की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर का कोडनेम “monet” है और यह केवल Pixel यूजर्स के लिए उपलब्ध है। लेकिन अच्छी बात यह है कि डायनेमिक थीम को अन्य एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के लिए भी रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

यह काफी दिलचस्प है। मोनेट के लिए स्रोत कोड (एंड्रॉइड 12 का वॉलपेपर-आधारित थीम सिस्टम) एंड्रॉइड 12 एल के साथ जारी किया जाएगा, लेकिन सामग्री घटक पुस्तकालय के लिए इस कोड परिवर्तन के आधार पर, ओईएम के एक समूह को गतिशील रंग समर्थन लागू करने के लिए कहा जाता है। रहा है।

डायनामिक थीम सपोर्ट 15+ ब्रांड्स में उपलब्ध होगा
उन्होंने आगे खुलासा किया कि उन्होंने “डायनेमिक कलर्स की सहायक निर्माता सूची जोड़ें” शीर्षक से Google की सामग्री घटक लाइब्रेरी को देखा। कोड में कहा गया है कि यह सुविधा Oppo, Realme, OnePlus, Vivo, Xiaomi, Motorola, itel, Tecno Mobiles, Infinix, HMD Global, Sharp, Sony, TCL, Lenovo, Google और Roboelectric जैसे ब्रांडों के उपकरणों पर उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें- सिर्फ iPhone के मालिक ही देख सकेंगे स्क्रीन के कंटेंट, Apple ला रहा है नई तकनीक

सैमसंग सूची से गायब था
विशेष रूप से, सैमसंग सूची से गायब था। रिपोर्ट के मुताबिक, Android 12 पर आधारित Samsung के One UI 4 बीटा में डायनामिक कलर फीचर शामिल है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस लिस्ट में और भी स्मार्टफोन निर्माताओं को जोड़ा जाएगा। यह भी संभव है कि सैमसंग गूगल के सिस्टम का इस्तेमाल नहीं कर रहा हो। इसके अलावा, डेवलपर्स कभी-कभी अपने उपकरणों के लिए ऑटो-थीमिंग एल्गोरिदम को इस तरह से ट्वीक करते हैं कि दो अलग-अलग उपकरणों पर इस्तेमाल किया गया एक ही वॉलपेपर अलग-अलग परिणाम दिखाएगा।

यह भी पढ़ें- सैमसंग के ये फोन होंगे नए! आ रहा है नया Android 12 अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

Android 12 अगले साल की शुरुआत में टैबलेट के लिए रोल आउट होगा
विशेष रूप से, Google ने हाल ही में टैबलेट और बड़े स्क्रीन वाले उपकरणों जैसे कि एंड्रॉइड 12L नामक फोल्डेबल के लिए एंड्रॉइड ओएस के एक नए पुनरावृत्ति की घोषणा की। Android 12 में “L” जोड़कर, Google स्पष्ट रूप से “बड़ी” स्क्रीन वाले उपकरणों तक पहुंचने का लक्ष्य बना रहा है। Google ने Android 12L का डेवलपर पूर्वावलोकन जारी किया है, जो चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को नई बड़ी स्क्रीन सुविधाओं को आज़माने और उपलब्ध ऐप्स को अनुकूलित करने की अनुमति देगा। Android 12L के साथ, Google बड़ी स्क्रीन पर बेहतर UI प्रदर्शन लाता है जैसे सूचनाएं, त्वरित सेटिंग्स, लॉकस्क्रीन, अवलोकन, होम स्क्रीन, और बहुत कुछ। Android 12L में सिस्टम ऐप्स को भी ऑप्टिमाइज किया गया है। Google ने पुष्टि की है कि Android 12L के साथ आने वाला पहला डिवाइस Lenovo P12 Pro होगा। इसे अगले साल की शुरुआत में Android 12 टैबलेट के लिए रोल आउट किया जाएगा।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here