NHM UP भर्ती 2021: यूपी में स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा कर सकते हैं आवेदन

NHM UP भर्ती 2021: यूपी में स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा कर सकते हैं आवेदन

NHM UP Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश की ओर से सुनहरा मौका मिल रहा है.

NHM UP भर्ती 2021: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने 2445 स्टाफ नर्स पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक हैं, वे यूपी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विवरण प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

रिक्ति विवरण

पद का नाम: Fitter पदो कि संख्या
स्टाफ नर्स- (एसएनसीयू/केएमसी) 189 पद
स्टाफ नर्स-एनबीएसयू- 320 पद
स्टाफ नर्स-एनआरसी- 54 पद
स्टाफ नर्स-एसएनसीयू – 36 पद
स्टाफ नर्स-एमएचसीपी – 500 पद
स्टाफ नर्स (राष्ट्रीय कार्यक्रम) – 384 पद
एनयूएचएम स्टाफ नर्स/यूएचसीसी – 28 पद
एनयूएचएम स्टाफ नर्स/यूपीएचसी – 34 पद

आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पद के लिए यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2021 है। उम्मीदवार सभी दस्तावेजों और आवश्यक जानकारी के साथ आवेदन करें।

उम्मीदवारों का चयन यूपी एनआरएचएम सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (प्रशिक्षु) पर योग्यता के आधार पर किया जाएगा। प्रशिक्षण की कुल अवधि छह माह है। यह कोर्स आयुष्मान भारत योजना के तहत पहल का एक हिस्सा है। इसके तहत, यूपी सरकार उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (HWCs) के रूप में समेकित करने की योजना बना रही है। इस पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले और अंतिम परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर एचडब्ल्यूसी में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में तैनात किया जाएगा।





.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here