Masters of the Universe Revelation: Everything to know about Netflix’s He-Man sequel series

Skeletor

ब्रह्मांड के परास्नातक: रहस्योद्घाटन एक आगामी वयस्क एनिमेटेड सुपर हीरो श्रृंखला है जो मल्लराट्स के निर्देशक केविन स्मिथ द्वारा बनाई गई है। यह प्रतिष्ठित तलवार और टोना-टोटका फंतासी एनिमेटेड श्रृंखला हे-मैन एंड द मास्टर्स ऑफ द यूनिवर्स की अगली कड़ी है।

अब, एक परिधीय सुपरहीरो के बारे में एक श्रृंखला, एवेंजर्स के पास मौजूद किसी भी चमकदार शक्तियों को छोड़कर, भारत में लोगों के लिए रुचि का क्यों होगा? ठीक है, क्योंकि अगर आप 1980 के दशक में देश में पले-बढ़े थे, तो यह आपके बचपन का उतना ही हिस्सा था जितना कि लंबी गर्मी की छुट्टी के दौरान रूहफ्ज़ा का गिलास पीना। राज्य द्वारा संचालित दूरदर्शन पर प्रमुख कार्टून शो में से एक, इसे सप्ताहांत में प्रसारित किया गया था और बच्चे इसके लिए पूरे सप्ताह इंतजार करते थे।

तलवार और टोना-टोटका थीम वाला शो उन बच्चों के लिए कंकाल घर के बुरे डिजाइनों से इटर्निया राज्य को बचाने के लिए लड़ाई लेकर आया जो उदारीकरण से वर्षों दूर थे और अमेरिकी पॉप संस्कृति वास्तव में कैसी दिखती थी। यह कॉनन द बारबेरियन को श्रद्धांजलि हो सकती है या मैटल द्वारा अधिक खिलौने बेचने की चाल हो सकती है, लेकिन भारत में बच्चों के लिए, यह एक दुर्लभ इलाज था, जिसमें मनोरंजन दिन में दुर्लभ था।

यहां वह सब कुछ है जो आपको इसके बारे में जानना चाहिए।

किस बात का झंझट?

ही-मैन एंड द मास्टर्स ऑफ द यूनिवर्स भारत में सबसे लोकप्रिय कार्टूनों में से एक था। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, नई श्रृंखला मूल पर आधारित है जो 1980 के दशक में अमेरिका में प्रसारित हुई थी, जिसे मैटल की खिलौनों की लाइन के लिए अब निष्क्रिय उत्पादन कंपनी फिल्मेशन द्वारा बनाया गया था।

भारत में, 2000 के दशक की शुरुआत में इसे फिर से कार्टून नेटवर्क पर प्रसारित किया गया। श्रृंखला, अपने साधारण अच्छाई बनाम बुराई shtick, एक पेशी नायक, और जादू और साहसी, सम्मोहक, डरावने खलनायक की रोमांचक कहानियों के साथ युवा मन पर एक छाप छोड़ी।

उन सभी के लिए जिन्होंने अपने सिर पर एक काल्पनिक तलवार रखी और “ग्रे स्कल की शक्ति से!” रोया, अगली कड़ी उन बचपन की यादों को ताजा करने का एक मौका है।

यह क्या है?

हे-मैन की कहानी काफी रन-ऑफ-द-मिल, क्लासिक अच्छाई बनाम बुराई कहानी है। लेकिन शायद, यही आकर्षण है। यह इटर्निया पर होता है, एक ऐसा ग्रह जहां जादू मौजूद है। नायक राजा रैंडर और रानी मार्लेना के पुत्र प्रिंस एडम हैं। उसके पास तलवार की शक्ति नामक तलवार है और वह खुद को ही-मैन में बदल सकता है, जो एक आदमी का लगभग अविनाशी सुपरहीरो है। वह जादूगर कंकाल की बुरी ताकतों का सामना करता है, जो स्पॉइलर अलर्ट, हे-मैन का चाचा और राजा रैंडर का भाई है। कंकाल कैसल ग्रेस्कुल के किले पर दावा करना चाहता है, और मानता है कि इसके अंदर का रहस्य उसे ब्रह्मांड का मालिक बनने में मदद करेगा।

मार्क हैमिल ने ब्रह्मांड के परास्नातक में कंकाल की आवाज दी: रहस्योद्घाटन। (फोटो: नेटफ्लिक्स)

हे-मैन की कहानी ने शी-रा: प्रिंसेस ऑफ पावर नामक एक स्पिनऑफ़ श्रृंखला को जन्म दिया, जो हे-मैन प्रिंसेस अडोरा की नाममात्र की बहन पर आधारित है। हे-मैन की तलवार की शक्ति की तरह, वह सुरक्षा की तलवार का उपयोग करके शी-रा में बदल सकती है।

अगली कड़ी मूल श्रृंखला की घटनाओं के बाद सेट की गई है और टीला का अनुसरण करती है, जो इटर्निया के विनाश के बाद, तलवार की शक्ति का उपयोग करके ब्रह्मांड को बचाने की कोशिश करती है, जो गायब है।

रचनात्मक टीम

केविन स्मिथ, एरिक कैरास्को, टिम शेरिडन, दीया मिश्रा और मार्क बर्नार्डिन को मास्टर्स ऑफ द यूनिवर्स: रेवेलेशन पर पटकथा लेखक के रूप में श्रेय दिया जाता है। आउटलैंडर और द वॉकिंग डेड के लिए जाने जाने वाले बेयर मैकक्रीरी ने संगीत तैयार किया है।

वॉयस-कास्ट

क्रिस वुड ने ही-मैन को आवाज दी। मार्क हैमिल, फुल जोकर मोड में, कंकाल है। सारा मिशेल गेलर टीला है। लियाम कनिंघम, लियाम कनिंघम, लीना हेडे, डिडरिक बैडर, एलिसिया सिल्वरस्टोन, स्टीफन रूट, ग्रिफिन न्यूमैन, केविन कॉनरॉय, अन्य लोगों ने भी आवाज दी।

रिलीज़ की तारीख

ब्रह्मांड के परास्नातक: रहस्योद्घाटन का प्रीमियर 23 जुलाई, 2021 को नेटफ्लिक्स पर होगा।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here