Mahindra ने लॉन्च की दमदार SUV Roxor को नए अंदाज में पेश, मिलेगा शानदार ऑफरोडिंग का मजा

महिंद्रा_रॉक्सर-साइड-amp.jpg

Mahindra के लिए Roxor एक विवादास्पद मामला रहा है क्योंकि FCA के साथ अदालती लड़ाई के बाद सब कुछ सुचारू रूप से नहीं चल रहा था. कंपनी ने अपने नए मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, जो इसे पिछले मॉडल से अलग बनाता है।

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Mahindra ने अपनी मशहूर SUV Roxor का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है. बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी कंपनी ने इस एसयूवी में कई बदलाव किए हैं, जो इसे पिछले मॉडल से अलग करते हैं। इसमें एकदम नया फ्रंट फेस के साथ-साथ कुछ नए कॉस्मेटिक बदलाव भी हैं।

आपको बता दें कि Mahindra Roxor के इस नए मॉडल को अमेरिकी बाजार में उतारा गया है। जहां इसके बेस वेरिएंट की कीमत 18,899 डॉलर (करीब 14.04 लाख रुपये) और टॉप मॉडल के लिए 26,299 डॉलर (करीब 19.54 लाख रुपये) तय की गई है. इसका टॉप-स्पेक मॉडल जीप रैंगलर से 4,000 डॉलर (लगभग 2.97 लाख रुपये) से अधिक महंगा है।

Mahindra के लिए Roxor एक विवादास्पद मामला रहा है क्योंकि FCA के साथ अदालती लड़ाई के बाद सब कुछ सुचारू रूप से नहीं चल रहा था. 2019 में, महिंद्रा को एक अदालत द्वारा जीप के डिजाइन का उल्लंघन करने का आदेश दिया गया था, मुख्य रूप से एसयूवी के सामने के डिजाइन के संबंध में। जिसके बाद कंपनी ने इसे बदल दिया और नए डिजाइन से वर्टिकल ग्रिल स्लैट्स को हटा दिया, लेकिन यह सब खत्म नहीं हुआ।

कुछ ही समय बाद, यूनाइटेड स्टेट्स इंटरनेशनल ट्रेड कमिशन ने यूएस में Mahindra Roxor की बिक्री रोक दी, जब तक कि SUV को कानूनी रूप से Jeep डिज़ाइन से अलग के रूप में नामित नहीं किया गया। अब बात करते हैं नए मॉडल की, इसके डिजाइन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, लेकिन यह काफी हद तक पहले जैसा ही है।

नई Roxor में हुए हैं ये बदलाव:

Mahindra Roxor को एक अलग ब्लैक ग्रिल बार के साथ एक नए फ्रंट फेस से लैस किया गया है। गोल आकार के हेडलैम्प्स को साइड में थोड़ा ज्यादा पोजिशन किया गया है। फ्लैट बोनट स्ट्रक्चर, एक्सपोज्ड फेंडर, मजबूत फ्रंट और रियर बंपर के साथ ‘महिंद्रा’ शब्द फ्रंट विंडशील्ड के नीचे की तरफ लगाया गया है।

Mahindra Roxor में कंपनी ने पहले की तरह 2.5 लीटर क्षमता का टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 62Hp की पावर और 195 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 88 किमी/घंटा की शीर्ष गति के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here