Linkedin ने चीन में बंद की अपनी सर्विस, बताई ये बड़ी वजह

Linkedin ने चीन में बंद की अपनी सर्विस, बताई ये बड़ी वजह

लिंक्डइन ने चीन में अपनी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है। बता दें कि पिछले दिनों देश में यूजर्स के डेटा लीक होने की खबरें आई थीं। इसके बाद मंच ने यह फैसला लिया है।

नई दिल्ली। जॉब फाइंडिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने चीन में अपनी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है। लिंक्डइन ने बताया कि वह इस साल के अंत में चीन में अपनी पेशेवर नेटवर्किंग सेवा बंद कर रहा है। लिंक्डइन ने इस फैसले की बड़ी वजह देश के पर्यावरण को बताया है। लिंक्डइन का कहना है कि चुनौतीपूर्ण ऑपरेटिंग माहौल और अधिक स्वीकृत आवश्यकताओं के कारण उसने यह निर्णय लिया है।

चीन में लॉन्च होगा नया ऐप
जानकारी के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली सेवा ने कहा कि वह पूरी तरह से चीन में नौकरी पोस्टिंग पर केंद्रित एक नया ऐप लॉन्च करेगी। हालांकि, नए ऐप में सोशल नेटवर्किंग फीचर नहीं होंगे। इसमें पोस्ट को शेयर करना और उस पर कमेंट करना शामिल है। ध्यान दें कि ये विशेषताएं संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य जगहों पर लिंक्डइन की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।

बता दें कि चीन ने ट्विटर और फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म को ब्लॉक कर दिया है। लिंक्डिन चीन में काम करने वाला एकमात्र लंबे समय तक चलने वाला अमेरिकी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है। उसी समय, लिंक्डइन ने चीन में व्यापार करने के लिए चीनी कानूनों के अनुसार अपने लाखों चीनी उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए पोस्ट को सेंसर कर दिया।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू बने रहेंगे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष

गौरतलब है कि हाल ही में Linkedin के करीब 50 करोड़ यूजर्स का डेटा लीक हुआ है। वहीं, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लीक हुए डेटा को ऑनलाइन बेचा जा रहा था। इसके साथ ही 500 मिलियन यूजर्स के डेटा के कथित रूप से रद्द किए गए आर्काइव को एक लोकप्रिय हैकर फोरम पर बिक्री के लिए रखा गया था। लीक हुए डेटा में यूजर्स का नाम, ईमेल आईडी, पता, फोन नंबर और कार्यस्थल जैसी कई जानकारियां शामिल थीं। यह डेटा 20 लाख में बिका। इन सबके बाद लिंक्डइन ने यह फैसला लिया है।









.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here