IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ 19 रन लुटाने के बाद कर्ण शर्मा पर गुस्साए ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी

DA Image

मैच के दौरान मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, लेकिन मंगलवार को दुबई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 29वें मैच में जहां चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने थे, वे अपना आपा खो बैठे। पारी का 18वां ओवर करने आए कर्ण शर्मा काफी महंगे साबित हुए जिसके बाद अपने गुस्से को शांत करने के लिए चेन्नई के कप्तान ने इस लेग स्पिनर के पास जाकर उसे समझाने का फैसला किया।

जीत के लिए 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर जब 5 विकेट पर 122 रन था, उस वक्त कर्ण शर्मा अपना आखिरी ओवर करने आए। उनके सामने थे केन विलियमसन जो कि काफी देर से क्रीज पर जमे हुए थे और 53 रन बनाकर खेल रहे थे। हैदराबाद को जीत के लिए 18 गेंदों में 46 रनों की जरूरत थी जो कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में आमतौर पर हासिल करने योग्य स्कोर माना जाता है। शर्मा ने अपने ओवर की शुरुआत शॉर्ट बॉल से की, जिसे विलियमसन ने बाउंड्री की तरफ चार रनों के लिए भेज दिया।

विराट कोहली के किट बैग में क्या-क्या होता है और किसके बिना नहीं करते हैं वह ट्रेनिंग, देखें वीडियो

अगली ही गेंद पर शर्मा ने पलटवार करते हुए विलियमसन को लॉन्ग ऑन पर कैच आउट कराया, लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे धोनी काफी निराश हुए। अगली चार गेंदों पर शर्मा ने 2 चौका और 1 छक्का दिए, जिसके बाद धोनी खुद को शांत नहीं रख सके। शर्मा की तीसरी गेंद जो कि फुल टॉस थी, उसे राशिद खान ने छक्के में तब्दील किया। शर्मा की चौथी गेंद को राशिद ने बैकवर्ड प्वॉइंट के ऊपर से रिवर्स स्वीप खेल कर चार रन बटोरे। इसके बाद धोनी को शर्मा से कुछ बातचीत करते देखा गया। लेकिन इसके बाद जब आखिरी गेंद पर शाहबाद नदीम जो कि पहली ही बॉल खेल रहे थे, ने छक्का जड़ा, तो धोनी को जोर से ‘नहींहींहींहींहीं’ चिल्लाते हुए सुना गया।

कर्णा शर्मा ने अपने इस ओवर में 19 रन लुटाए। इसके बाद धोनी ने शर्मा को बुलाया और जोश में उनसे कुछ कहा। वहां कई बार धोनी को ऐसे हावभाव में देखा गया, जिससे साफ संकेत मिल रहा था कि वे शर्मा की गेंदबाजी से कतई खुश नहीं हैं। इसके बाद शार्दुल ने 19वां ओवर किया, जिसमें सिर्फ पांच रन आए और एक विकेट भी चेन्नई को मिला। फिर डेव्न ब्रावो ने एक रन देकर आखिरी ओवर खत्म किया और चेन्नई 20 रनों से यह मैच जीत गई।  

Source link