IPL 2020: केएल राहुल की बल्लेबाजी के कायल हुए शेन वॉटसन और फैफ डुप्लेसी, बताई ये वजह

DA Image

शेन वॉटसन (नाबाद 83) और फैफ डुप्लेसी (नाबाद 87) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच 181 रन की अविजित ओपनिंग साझेदारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब को रविवार को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से रौंद कर जीत की लय हासिल कर ली।  पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल की 63 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी से 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन वॉटसन और डुप्लेसी की ओपनिंग साझेदारी ने इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। चेन्नई ने 17.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 181 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम कर ली। इस सत्र में किसी भी टीम की 10 विकेट से यह पहली जीत है, जबकि चेन्नई की आईपीएल इतिहास में 10 विकेट से यह पहली जीत है।

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी करने वाले वॉटसन और डुप्लेसी ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के बारे में अपनी राय जाहिर की। इस सीजन में अब तक खेले गए अपने पांच मैचों में कुल 302 रनों के साथ राहुल आईपीएल 2020 में सबसे ऊपर हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक नाबाद शतक और दो अर्धशतक भी निकले।

RCBvDC: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, अमित मिश्रा पूरे सीजन से OUT

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए अहम पारी खेली। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने 52 गेंदों में 63 रनों की जुझारू पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और एक छक्के भी निकले। राहुल अपने खेल की गति को बदलने में माहिर माने जाते हैं, खासकर पारी के सेकेंड हाफ में। राहुल को 18वें ओवर में शार्दुल ठाकुल ने अपना शिकार बनाया।

IPL MI vs SRH: वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, किन दो बल्लबाजों का विकेट गंवाना हैदराबाद को पड़ा महंगा

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा द्वारा एक वीडियो में शेन वॉटसन ने अपने साथी खिलाड़ी फैफ डुप्लेसी से कहा कि उन्हें टूर्नामेंट में देखने के लिए सबसे आकर्षक बल्लेबाजों में से एक दाएं हाथ का स्टायलिश बल्लेबाज मिल गया है। इसके साथ ही वॉटसन ने डुप्लेसी से लोकेश राहुल पर अपनी राय जाहिर करने को कहा।

वॉटसन ने कहा, “केएल राहुल ते बारे में आप क्या सोचते हैं? मेरे ख्याल में मैंने आज तक जितने भी बल्लेबाज देखे, उनमें से वे सबसे आकर्षक बल्लेबाज हैं। उनके कुछ शॉट मुझे काफी पसंद हैं।” सीएसके के लिए लगातार सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले डुप्लेसी ने वॉटसन की बातों को दोहराते हुए कहा कि वे इस बात से खुश हैं कि सीएसके राहुल को आउट करने में सफल रही। डुप्लेसी ने यह भी माना कि अगर वे 20 ओवर खेल जाते तो, वही होता जो पिछली टीमों के साथ हुआ है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में हासिल की खास उपलब्धि

डुप्लेसी ने कहा, “निश्चित ही राहुल मेरे उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है, जिन्हें देखना में पसंद करता हूं। वह बिना ज्यादा कोशिश किए ही गेंद को बहुत दूर तक पहुंचा सकता है। ऐसे काफी भारतीय बल्लेबाज हैं जो ऐसा करते हैं, लेकिन संभवतः राहुल उन सबसे ऊपर हैं। इसलिए हमें खुशी है कि आखिरी ओवर से पहले ही हमने उन्हें आउट कर दिया क्योंकि यदि ऐसा नहीं होता, तो वह रनों की बौछार कर सकते थे जैसा वे पहले भी कर चुके हैं।”

Source link