IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के खिलाफ मैच में यह बल्लेबाज होगा मुंबई इंडियंस के निशाने पर

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने बुधवार को कहा कि अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में उनकी टीम के निशाने पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल होंगे जिनमें मैदान के चारों ओर रन जुटाने की काबिलियत है। किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज राहुल और मयंक अग्रवाल का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है जिन्होंने अब तक एक-एक शतक और एक-एक अर्धशतक की बदौलत क्रमश: 222 और 221 रन बना लिए हैं।

बॉन्ड ने गुरुवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को रोकने की अहमियत समझते हैं और उन्होंने कहा कि शुरू में विकेट चटकाना गत चैम्पियन टीम की सफलता के लिये महत्वपूर्ण होगा। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ”लोकेश राहुल ने पिछले कुछ मैचों में हमारे खिलाफ रन बनाए हैं और वह शानदार खिलाड़ी हैं। हम दोपहर को गेंदबाजों की बैठक कर रहे हैं, जिसमें अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए अच्छा खेल रहे खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी योजना पर बात करेंगे। लोकेश राहुल बेहतरीन खिलाड़ी है जो मैदान के चारों तरफ रन बनाता है।” 

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स की युवा ब्रिगेड ने दिलाई राजस्थान रॉयल्स पर शाही जीत

उन्होंने कहा, ”हम यह भी जानते हैं कि वह (राहुल) आमतौर पर बीच के ओवरों में समय लेता है, इसलिए यह शायद उस पर और उसके साथ खेलने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का अच्छा मौका हो सकता है। हम उसे ऐसे क्षेत्र में रन नहीं बनाने देंगे जिसमें वह काफी मजबूत है। वह एक्स्ट्रा कवर पर काफी रन जुटाता है और फाइन लेग पर भी। हम उसे आउट करने की विशेष योजना बनाएंगे।”

IPL 2020: चाह कर भी मां को सड़क किनारे ‘चिकन’ बेचने से नहीं रोक पाए यॉर्कर किंग नटराजन

बॉन्ड ने कहा कि मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इकाई में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी विभाग को ध्वस्त करने की काबिलियत है। उन्होंने कहा, ”हमारे पास बेहतरीन गेंदबाजी इकाई है, हमें सिर्फ उन पर दबाव बनाना होगा। लेकिन ध्यान रखना होगा कि उनके दो मुख्य बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है।” बॉन्ड ने कहा, ”अगर हम कुछ दबाव बना दें और इन खिलाड़ियों को जल्दी आउट कर दें तथा मध्यक्रम में शुरू में ही थोड़ा और दबाव बना दें तो हम उन्हें ज्यादा रन बनाने से रोक सकते हैं।”

Source link