IPL 2020: एमएस धोनी के नाम जुड़ी खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे विकेटकीपर

DA Image

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन की धुआंधार फिफ्टी और दोनों के बीच रिकॉर्ड सेंचुरी पार्टनरशिप से इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रौंदकर लगातार तीन हार के क्रम को तोड़ा और टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। प्वाइंट टेबल में निचले पायदान पर चल रही दो टीमों की जंग में चेन्नई ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए डु प्लेसिस (नाबाद 87) और वॉटसन (नाबाद 83) के बीच पहले विकेट की 181 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 17.4 ओवर में बिना विकेट खोए 181 रन बनाकर जीत दर्ज की। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को इस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन इस दौरान उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

चेन्नई के खिलाफ मिली एकतरफा हार के बाद केएल राहुल ने दिया रिएक्शन

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके 39 साल के धोनी का आईपीएल में विकेटकीपर के रूप में शानदार प्रदर्शन जारी है। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में अपने आईपीएल इतिहास के 100 कैच पूरे कर लिए। बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा कैच लेने की बात करें तो इस समय कोलकाता के दिनेश कार्तिक उनसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने नाम 103 कैच दर्ज हैं। इसके अलावा धोनी के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 39 स्टंपिंग करने का रिकॉर्ड भी है। आपको बता दें कि यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे पाना हर एक विकेटकीपर का सपना होता है।

शारजाह में मुंबई को मिली आसान जीत, डेविड वॉर्नर ने बताया हार का कारण

इस मैच में जीत के साथ ही चेन्नई का लगातार मैच हारने पर भी विराम लग गया। इस मैच से पहले टीम को लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। धोनी ने मैच के बाद कहा कि पंजाब की टीम को कम स्कोर पर रोकना महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने कहा कि पहले तीन चार मैच देखने के बाद मुझे लगा कि अगर आप उन्हें कम स्कोर पर रोकते हो तो उन पर दबाव डाल सकते हो। सभी टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं और हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पंजाब के खिलाफ जीत के बाद अब धोनी की टीम प्वाइंट टेबल में चार प्वाइंट के साथ छठे नंबर पर है। पंजाब पांच में से चार हार के साथ इस टेबल में सबसे नीचे है।

IPL 2020: एमएस धोनी ने बताया, क्या बदलाव करने से टीम को पंजाब के खिलाफ मिली जीत

Source link