iPhone 13 की स्क्रीन टूटी तो गलती से भी न करें जुगाड़, पढ़ें ये चौंकाने वाली रिपोर्ट

DA Image

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो आप जानते हैं कि फोन के गिरने पर क्या होता है। बहुत से लोग धड़कना बंद कर देते हैं और उनके दिलों से सिर्फ दुआएं निकलती हैं, क्योंकि अगर आईफोन खरीदना महंगा है, तो उसकी मरम्मत करवाना एक और बड़ा खर्च है। यही कारण है कि बहुत से लोग ‘क्विक फिक्स’ या ‘जुगाड़’ करना पसंद करते हैं। हालांकि, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आपके पास iPhone 13 है और भगवान न करे कि यह आपके हाथ से गिर जाए, तो जुगाड़ के बारे में सोचें भी नहीं।

iFixit की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि यदि आप स्क्रीन को थर्ड-पार्टी रिपेयर शॉप से ​​बदलते हैं, तो “नया iPhone 13 अपने फ्लैगशिप फेस आईडी फंक्शनलिटी के साथ काम करना पूरी तरह से बंद कर देगा। हां, आपने सही सुना।” यदि आप अपने iPhone 13 की स्क्रीन को अनधिकृत Apple मरम्मत केंद्र से बदलवाते हैं तो एक फेसआईडी काम नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें- BSNL तोहफा: 30Mbps स्पीड वाला सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च, कीमत ₹400 से कम

Apple ने अभी तक यह नहीं बताया है कि iPhone 13 की स्क्रीन को बदलने में कितना खर्च होता है, लेकिन यह बहुत कुछ होगा। आईफोन 13 प्रो मैक्स के लिए आउट-ऑफ-वारंटी स्क्रीन की मरम्मत $ 329 (लगभग 25,000 रुपये) है, जबकि आईफोन 13 मिनी की कीमत 229 डॉलर (लगभग 17,000 रुपये) है। भारत में, मरम्मत की लागत अमेरिका की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक है।

iFixit ने iOS 15.1 पर स्क्रीन रिप्लेसमेंट का परीक्षण किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 13 की स्क्रीन को उसी ब्रांड के समान स्क्रीन से बदलने से नए iPhone पर “इस iPhone पर फेस आईडी को सक्रिय करने में असमर्थ” समस्या होगी।

यह भी पढ़ें- Google Account Update: 9 नवंबर से नहीं कर पाएंगे लॉगइन, पहले करना होगा ये काम

Apple डिस्प्ले और फेसआईडी समस्या को कैसे ठीक करता है?
रिपोर्ट्स की मानें तो एक छोटी सी चिप है जो स्क्रीन के निचले हिस्से में पाई जा सकती है। चिप एक iPhone को उसके डिस्प्ले में सिंक करता है जो किसी अन्य थर्ड पार्टी डिस्प्ले के साथ काम नहीं करता है। Apple के अधिकृत सेवा प्रदाता के पास चिप के साथ नए डिस्प्ले को सिंक करने के लिए Apple का मालिकाना सॉफ्टवेयर है। रिपोर्ट के मुताबिक, जुगाड़ है, लेकिन आसान नहीं है। आईफिक्सिट की रिपोर्ट में कहा गया है कि अनधिकृत मरम्मत की दुकानें स्क्रीन बदलने के दौरान मूल स्क्रीन पर चिप को हटा सकती हैं, लेकिन यह एक जोखिम भरा और मुश्किल काम है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here