India Post Recruitment 2021: डाक विभाग में बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरियां, 10वीं पास के लिए करें आवेदन

India Post Recruitment 2021: बिना परीक्षा के डाक विभाग में मिलेगी नौकरी, 10वीं पास वाले करें आवेदन

भारतीय डाक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय डाक विभाग ने जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

India Post GDS Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। 10वीं पास उम्मीदवार बिना परीक्षा दिए ग्रामीण डाक सेवक बन सकते हैं। इसके लिए (इंडिया पोस्ट भर्ती 2021), भारतीय डाक विभाग ने जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल ने 266 से अधिक रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 29 अक्टूबर तक अपना आवेदन भर सकते हैं।

266 पदों पर होगी भर्ती:-
जारी अधिसूचना के अनुसार, ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस), शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के 266 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। सभी आवश्यक जानकारी की जांच करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जारी अधिसूचना की जांच करें।

आधिकारिक अधिसूचना देखने के लिए यहां क्लिक करें:-
http://appost.in/gdsonline/Home.aspx

पात्रता:-
नोटिस के मुताबिक ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए उम्मीदवार को गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी भाषा के साथ 10वीं पास होना चाहिए. उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

और पढ़ें: भारतीय नौसेना में एसएससी अधिकारी आरवीसी भर्ती, जानें शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

आयु सीमा :-
आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। हालांकि, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है।

आवेदन शुल्क :-
यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड और ऑफलाइन मोड दोनों के माध्यम से किया जा सकता है।

और पढ़ें: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, यहां करें आवेदन

ग्रामीण डाक सेवक का वेतन :-
ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर के पद पर चयन होने के बाद 10 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। वहीं सहायक शाखा पोस्टमास्टर/डाक सेवक के पद पर चयन होने पर हर माह 12 हजार रुपये वेतन मिलेगा।

और पढ़ें: पंजाब पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, ऐसे करें डाउनलोड

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here