India A vs South Africa A: मलान और डी जॉर्जी के शतक, शुरुआती सफलता का फायदा नहीं उठा पाए भारतीय गेंदबाज

India A vs South Africa A: मलान और डी जॉर्जी के शतक, शुरुआती सफलता का फायदा नहीं उठा पाए भारतीय गेंदबाज

भारत ए के गेंदबाज अपनी शुरुआती सफलता को भुनाने में विफल रहे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ए ने कप्तान पीटर मालन और टोनी डी जॉर्जी के शतकों के साथ ब्लूमफ़ोन्टेन में पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच (चार दिवसीय) क्रिकेट का पहला दिन जीता। भारतीय कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और जल्द ही स्कोर को दो विकेट पर 14 कर दिया।

इसके बाद, हालांकि, मालन (नाबाद 157) और डी जॉर्जी (117) ने तीसरे विकेट के लिए 217 रन की साझेदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 343 रन बनाने में सफल रही। दिन का खेल खत्म होने तक जेसन स्मिथ मालन के साथ 51 रन बनाकर खेल रहे थे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए अब तक 112 रन जोड़े हैं. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (57 रन देकर 1 विकेट) ने ओपनर सरेल इरवी (शून्य) को मैच की तीसरी गेंद पर ही कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच करा दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जन नागवासवाला (58 रन देकर 1 विकेट) ने नए बल्लेबाज रेनार्ड वैन टोन्डर (शून्य) को लेग पहले आउट कर पवेलियन भेज दिया.

दूसरे सलामी बल्लेबाज मालन और डी जॉर्जी ने फिर कमान संभाली और भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। 57 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को कोई सफलता नहीं मिली। तेज गेंदबाज उमरान मलिक (43 रन देकर 1 विकेट) ने डी जॉर्जी को गेंदबाजी कर साझेदारी तोड़ी लेकिन स्मिथ ने तब अपने कप्तान का बखूबी साथ दिया। मालन ने अब तक 258 गेंदों का सामना किया है और 18 चौके लगाए हैं जबकि डी जॉर्जी ने 186 गेंदें खेली हैं और 18 चौके लगाए हैं। स्मिथ की 88 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल है। भारतीय स्पिनर कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर और बाबा अपराजित दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर प्रभाव डालने में नाकाम रहे।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here