IND W vs ENG W: स्नेह राणा ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

DA Image

भारत के ऑलराउंडर स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में रिकॉर्ड बनाया। वह 50 से अधिक रन बनाने और डेब्यू टेस्ट में चार विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। वह डेब्यू टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल करने वाली दुनिया की चौथी महिला क्रिकेटर हैं। उनकी नाबाद 80 रनों की मदद से भारतीय महिला टीम टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रही. स्नेह राणा ने तानिया भाटिया के साथ नौवें विकेट के लिए 104 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की।

स्नेह और तानिया ने 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ शुभांगी कुलकर्णी और मनीमाला सिंघल के बीच नौवें विकेट के लिए भारत की 90 रन की रिकॉर्ड साझेदारी को तोड़ा। स्नेह ने अपनी पारी में 154 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए। उन्होंने 91 गेंदों में अर्धशतक लगाया। तानिया ने 44 रन बनाए। . इंग्लैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 396 रनों पर घोषित कर दी, जिसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 231 पर सिमट गई और मेजबान टीम ने पीछा किया। शीर्ष क्रम ने फिर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन मध्यक्रम फिर से गिर गया। इसके बावजूद भारत ने निचले क्रम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दूसरी पारी में आठ विकेट पर 344 रन बनाए और मैच ड्रा कर दिया।

IND W vs ENG W: ड्रा रहा भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच, स्नेह राणा ने बनाए नाबाद 80 रन

इस मैच में भारत के लिए पांच खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया जिसमें स्नेह, तानिया, दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा अपने प्रदर्शन से सभी को लुभाने में कामयाब रहीं। इससे पहले सुबह भारत ने सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा का विकेट गंवाया, जो 30वें ओवर में एक्लेस्टोन की शिकार बनीं। वह अपने 55 के रातोंरात स्कोर में केवल आठ रन जोड़ सकीं और 63 रन पर आउट हो गईं। एक दिन पहले, वह अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनीं। ऐसा करने वाली वह दुनिया की चौथी महिला क्रिकेटर हैं।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here