IND vs NZ: आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से किसे जगह दी गई

DA Image

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। केएल राहुल के चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर होने के बाद भारत को बड़ा झटका लगा है. इस मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया है। वह दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। वहीं इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। चोपड़ा का मानना ​​है कि भारत को इस टेस्ट मैच में 6 विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ नहीं जाना चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इसके बाद तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, चौथे नंबर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे और पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर को चुना गया है। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। उन्होंने छठे नंबर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सातवें नंबर पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को चुना है। उन्होंने अश्विन को 8वें नंबर पर अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है.

केएल राहुल, मोहम्मद रिजवान और मार्टिन गप्टिल को टी20 रैंकिंग में बढ़त, विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप-10 से बाहर

उन्होंने 9वें नंबर पर अक्षर पटेल को चुना है. उनका मानना ​​है कि टीम इंडिया को पांच गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए. क्योंकि आर अश्विन और अक्षर पटेल भी निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को चुना है. आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि ये दोनों गेंदबाज ईशांत शर्मा से बेहतर रिवर्स स्विंग गेंदबाजी करते हैं।

आकाश चोपड़ा की संभावित प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here