Hyundai Ioniq 5: भारत आ रही है ये दमदार इलेक्ट्रिक कार, होगी 481 किमी की ड्राइविंग रेंज और 18 मिनट में चार्ज

हुंडई_आयनिक_5.png

भारत में Hyundai Ioniq 5 के लॉन्च होने की खबरों के बीच इस कार को हाल ही में भारत में देखा गया था। टेस्टिंग के दौरान नजर आने वाली इस कार के जल्द ही भारत में लॉन्च होने की संभावना है.

नई दिल्ली। Hyundai की हाल ही में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को हाल ही में चेन्नई की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऑल-इलेक्ट्रिक Ioniq 5 का अनावरण कुछ समय पहले गुरुग्राम में Hyundai के नए मुख्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान किया गया था। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक कार की भारत में लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन टेस्टिंग से साफ है कि हुंडई की यह ऑल-इलेक्ट्रिक कार जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है।

डिजाइन और विशेषताएं

Ioniq 5 एक फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर SUV है। हुंडई के अनुसार, Ioniq 5 का बाहरी डिज़ाइन कंपनी की पहली मास-मार्केट कार पोनी से प्रेरित है। उन्नत एलईडी हेडलाइट्स, क्वाड डीआरएल, एलईडी रियर लाइट के साथ आंतरिक केबिन में 12.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हुंडई बोस साउंड सिस्टम, डुअल-ज़ोन तापमान नियंत्रण, हैंड्स-फ्री टेलगेट, 360-डिग्री कैमरा, 7 एयरबैग जैसी सुविधाएँ। कार में मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- टोयोटा बैज के साथ पेश हुई मारुति की मशहूर सेडान कार, जानिए क्या है इसमें खास

18 मिनट में चार्ज हो जाएगा

Ioniq 5 58kWh और 72.6kWh के 2 बैटरी पैक के साथ उपलब्ध होगा। 72.6kWh बैटरी पैक कार को 481 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देगा और 58kWh बैटरी पैक कार को 385 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देगा। इस कार में कंपनी की ओर से 800V सुपर-फास्ट चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसे 18 मिनट में 10-80% तक चार्ज किया जा सकता है। महज 5 मिनट की चार्जिंग में भी कार को 100 किमी तक की ड्राइविंग रेंज मिल जाएगी।

अनुमानित कीमत: 20-30 लाख रुपये।

सभी-electric_hyundai_ioniq_5.png

यह भी पढ़ें- नए अवतार में आ रही है Kia की किफायती SUV Niro, टीजर में दिखी पहली झलक

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here