Hyundai ला रही है एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार, होगी 220KM की रेंज, Tata Nexon EV से सीधी टक्कर

DA Image

Tata Nexon EV देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। Hyundai भारतीय बाजार में इसे टक्कर देने के लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी अगले 3-4 वर्षों में भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी। इसके तहत Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक सेडान और एक मास-मार्केट EV को लाया जाएगा। इन्हें क्रमश: 2022 और 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी का मास-मार्केट EV एक मेड-इन-इंडिया उत्पाद होगा।

220KM . तक की रेंज मिलेगी
रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी छोटी क्षमता वाली बैटरी के साथ एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी। Hyundai की इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज 200 से 220 किमी है। तक की रेंज मिलने की उम्मीद यह Hyundai Venue पर आधारित एक इलेक्ट्रिक कार हो सकती है, जिसकी लंबाई 4 मीटर कम होगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Tata Nexon EV से होगा। Nexon EV ने हाल ही में 10,000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है.

यह भी पढ़ें: टाटा की इस एसयूवी को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, बिक्री में 94 फीसदी की बढ़ोतरी, 21.5kmpl का माइलेज

अपकमिंग अपडेटेड क्रेटा और नई एमपीवी
इलेक्ट्रिक वाहनों के अलावा, दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर 2022 की शुरुआत में अपडेटेड हुंडई क्रेटा और एक बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट एमपीवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि कंपनी के नए एमपीवी का नाम हुंडई स्टारगेज़र होगा, जो होगा Maruti Suzuki Ertiga, Mahindra Marazzo और Kia की अपकमिंग कॉम्पैक्ट MPV को टक्कर देने के लिए लाया गया है। खास बात यह है कि इस एमपीवी में एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंजिंग असिस्ट विद एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे फीचर्स होंगे।

यह भी पढ़ें: सीएनजी के साथ यह 7 सीटर एमपीवी बेस्ट सेलिंग 7 सीटर एमपीवी देता है 26 किलोमीटर का माइलेज

2022 Hyundai Creta की बात करें तो इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, इंजन को पहले की तरह ही रखा जाएगा। क्रेटा एसयूवी लेवल 2 एडीएएस और 360 डिग्री कैमरे से लैस हो सकती है। इसका फ्रंट डिजाइन नई जनरेशन हुंडई टक्सन से प्रेरित होगा।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here