Hyundai की ये SUV निकली दमदार, क्रैश टेस्ट में मिले पूरे 5 स्टार, फीचर्स भी हैं शानदार

Hyundai की ये SUV निकली दमदार, क्रैश टेस्ट में मिले पूरे 5 स्टार, फीचर्स भी हैं शानदार

दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai ने सितंबर में ही अपनी Tucson SUV के न्यू जेनरेशन मॉडल को पेश किया था। कंपनी की यह फ्लैगशिप एसयूवी न सिर्फ दिखने में शानदार है, बल्कि इसकी बिल्ट क्वालिटी भी अच्छी है। Hyundai Tucson ने हाल ही में हुए क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग हासिल कर सबको चौंका दिया है. यह क्रैश टेस्ट यूरो एनसीएपी ने किया है।

चौथी पीढ़ी की Hyundai Tucson ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 86 प्रतिशत और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 87 प्रतिशत स्कोर किया है। परीक्षण किए गए मॉडल में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, सीट-बेल्ट प्री-टेंशनर और लोड-लिमिटर्स, साइड एयरबैग, सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, लेन असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी) और स्पीड असिस्ट जैसी सुरक्षा विशेषताएं थीं।

यह भी पढ़ें: नए स्पोर्टी लुक में लॉन्च हुई Ertiga MPV कार, फीचर्स भी हैं दमदार

हुंडई टक्सन की विशेषताएं
Hyundai Tucson SUV की कीमत 22.57 लाख रुपये से शुरू होती है और 27.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। यह 5 सीटर एसयूवी है। इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन है। पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड एटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है, जबकि डीजल इंजन 6-स्पीड एटी के बजाय 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। पेट्रोल इंजन 152PS और 192Nm का उत्पादन करता है, जबकि डीजल इंजन 185PS और 400Nm का उत्पादन करता है।

यह भी पढ़ें: ‘बिना बैटरी’ के अब खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर, यह भारतीय कंपनी लेकर आई खास योजना

इसमें एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल हैं। इसमें चौड़ा फ्रंट ग्रिल दिया गया है, जिस पर काफी क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। SUV में 18-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील और क्रोम डोर हैंडल मिलते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक मिलता है। इसके अलावा एसयूवी रेन-सेंसिंग वाइपर्स और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आती है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here