Honda City Hybrid से Skoda Slavia तक, यह स्लीक सेडान अगले साल आएगी

DA Image

भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी का क्रेज काफी बढ़ा है, लेकिन इसके बावजूद सेडान के लिए ग्राहकों का प्यार कम नहीं हुआ है। सेडान पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए साल 2022 बेहद खास रहने वाला है। अगले साल दुनिया की टॉप कंपनियां भारत में अपनी नई सेडान लॉन्च करने जा रही हैं। अगले साल लॉन्च होने वाली इन कारों में कुछ प्रीमियम कैटेगरी की लग्जरी सेडान हैं। आइए जानते हैं डिटेल्स।

होंडा सिटी हाइब्रिड
Honda City Hybrid को अगले साल के मध्य में लॉन्च किया जाएगा. इस कार के जरिए कंपनी बड़े बाजार को टारगेट करेगी। होंडा सिटी पहली पीढ़ी से ग्राहकों की पसंदीदा कारों में से एक रही है। अपकमिंग Honda City में स्टैंडर्ड और स्पोर्टी RS वैरिएंट पेश किया जा सकता है। सिटी हाइब्रिड 1.5-लीटर एटकिंसन-साइकिल पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर और 109hp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। हाइब्रिड सेटअप की वजह से ग्राहक इसे EV मोड में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। कार की कीमत 15 से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें: दूर होगी पेट्रोल की महंगी टेंशन, इन बाइक्स को मिलेगा 100km/l . तक का माइलेज

स्कोडा स्लाविया
स्कोडा की यह कार रैपिड के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर बाजार में उतरने जा रही है। स्कोडा स्लाविया कंपनी द्वारा MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कार रैपिड से आकार में बड़ी है और कंपनी सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ व्हीलबेस देने का दावा करती है। कार दो TSI टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों में आएगी। इसमें 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 115hp की पावर जेनरेट करता है। वहीं, दूसरा 1.5 लीटर का इंजन है, जो 150hp की पावर पैदा करता है। यह कार 18 नवंबर को लॉन्च होने जा रही है और इसकी कीमत 12 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

टोयोटा कैमरी हाइब्रिड
पिछले साल टोयोटा ने कैमरी हाइब्रिड सेडान को ग्लोबली अपडेट किया था। कैमरी को जो अपडेट मिले, वे ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव थे। इसमें कंपनी नए बंपर और अलॉय व्हील के साथ नए एलईडी टेल-लैंप ऑफर कर रही थी। कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें अपडेटेड 9 इंच का टचस्क्रीन दिया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी अपडेटेड इंफोटेनमेंट सॉफ्टवेयर दे रही है। कार में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। दोनों का संयुक्त पावर आउटपुट 218hp है। कंपनी इस कार को अगले साल जून से पहले भारत में लॉन्च कर सकती है। कार की कीमत 35 से 40 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

वोक्सवैगन पुण्य
यह कार काफी हद तक स्कोडा स्लाविया से मिलती जुलती होगी। यह भी स्लाविया की तरह MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कार को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है और भारत में इसकी एंट्री अगले साल अप्रैल में हो सकती है. कार में भी यही इंजन दिया जाएगा। यह कार दो इंजन ऑप्शन 1.0 लीटर टीएसआई और 1.5 लीटर टीएसआई के साथ आएगी। 1.0 लीटर इंजन 115hp और 1.5 लीटर इंजन 150hp पावर देता है। कार की कीमत भारत में 12 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास
कंपनी अपनी एस-क्लास सेडान के टॉप मॉडल को बहुत जल्द भारत में पेश करने जा रही है। कार स्टैंडर्ड एस क्लास से काफी लंबी है। इसकी लंबाई 5469mm है। कार में कंपनी स्पेशल एग्जीक्यूटिव रियर सीट देगी जो मसाज के साथ आती है। कार के S580 वर्जन में 4.0 लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन लगा है, जो 500hp की पावर जेनरेट करता है। इस कार का S680 वर्जन भी होगा। इसमें कंपनी 6.0-लीटर V12 इंजन देगी जो 612hp की पावर पैदा करता है।

यह भी पढ़ें: Volkswagen ID.5 इलेक्ट्रिक कार 295hp पावर और 180km/h . की टॉप स्पीड के साथ लॉन्च

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here