Hawkeye first impression: Jeremy Renner, Hailee Steinfeld’s MCU series continues a tradition of mediocrity

जेरेमी रेनर, हैली स्टेनफेल्ड

डिज़नी + एमसीयू शो अब तक मिश्रित बैग के रूप में रहे हैं। टेलीविजन में मार्वल स्टूडियोज का प्रवेश उनकी बड़ी स्क्रीन प्रस्तुतियों की तुलना में बहुत कम शानदार रहा है। कुछ अच्छे विचारों के बावजूद, हर एक मामले में निष्पादन – वांडाविज़न, द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर, और लोकी – किसी न किसी तरह से त्रुटिपूर्ण था। MCU की नवीनतम पेशकश, हॉकआई, ग्राफ पर शायद ही कोई सुधार हो।

उदाहरण के लिए, वांडाविज़न के पूरी तरह से गलत सोचे-समझे अंत ने उस सब कुछ दिलचस्प कर दिया जो शो ने तब तक हासिल किया था। फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर के साथ, कहानी शुरू करने के लिए बहुत कम थी और गलत-सिर वाले समापन ने केवल मरने वाले एमसीयू प्रशंसकों को प्रभावित किया। लोकी का अंत (या सीज़न 1 का अंत), जबकि अन्य दो की तुलना में थोड़ा बेहतर था, बहुत नीरस था और अपने ही नायक की देखरेख करता था।

अंत में, इन शो का कथानक अपनी सीमा तक फैला हुआ लग रहा था और शायद कम एपिसोड (या, और यहाँ एक कट्टरपंथी विचार है – एक फीचर-लंबाई वाली फिल्म) ने एक केंद्रित कहानी बताई होगी। कागज पर, टेलीविजन प्रारूप को गहरी कहानी कहने और अधिक अंतरंग चरित्र के काम की अनुमति देनी चाहिए, और यह निश्चित रूप से कई शो के लिए सच है। लेकिन मार्वल को अभी इस पर काबू पाना बाकी है।

हॉकआई, अब तक, सामान्यता की उस परंपरा को जारी रखा है। जबकि पिछली एमसीयू श्रृंखला की शुरुआत ने वादा दिखाया था, हॉकआई शुरू से ही शांत है।

यह लंबा लगता है और कथानक और पात्रों को सम्मोहक तरीके से विकसित करने के मामले में ज्यादा कुछ नहीं करता है। मैंने शो के केवल दो एपिसोड देखे हैं, इसलिए एक मौका है कि मेरी राय बदल जाए, लेकिन मैं इस पर भरोसा नहीं करूंगा।

डिज़नी+ एमसीयू सीरीज़ क्लिंट बार्टन के टाइटैनिक आर्चर सुपरहीरो क्लिंट बार्टन या हॉकआई और उनके सलाहकार केट बिशप के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जिसे हैली स्टेनफेल्ड ने निभाया है।

एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखने वाली केट, क्लिंट की मूर्ति मानकर बड़ी हुई है क्योंकि उसने उसे न्यूयॉर्क की लड़ाई के दौरान चितौरी से लड़ते हुए देखा था। उसने परिणामस्वरूप तीरंदाजी को अपनाया और इसमें काफी माहिर है। वह विभिन्न दुर्लभ वस्तुओं की भूमिगत नीलामी को देखती है, जिसमें क्लिंट की तलवार और पोशाक शामिल है, जब उसने रोनिन का पद ग्रहण किया था। अगर आपको याद हो, तो क्लिंट एवेंजर्स: एंडगेम में पटरी से उतर गया था, जब उसके परिवार को थानोस ने ‘तड़क’ दिया था।

हॉकआई में जेरेमी रेनर और हैली स्टेनफेल्ड। (फोटो: मार्वल स्टूडियोज)

कुछ रूसी गुंडे नीलामी पर हमला करते हैं, और केट पोशाक के साथ बंद हो जाती है। रोनिन पोशाक में पहने हुए, वह सभी प्रकार के छायादार अंडरवर्ल्ड समूहों से घिर जाती है, जो रोनिन ने उनके साथ कुछ करने के लिए उसकी राह पर हैं। हॉकआई ने उसे एक स्क्रैप से बचाया और दोनों एक असहज साझेदारी में पड़ गए जिसमें क्लिंट यह सुनिश्चित करना चाहता है कि केट सुरक्षित है, और केट सिर्फ उसे सिखाना चाहती है।

हॉकआई, या कम से कम इसके पहले दो एपिसोड के बावजूद, वास्तव में कुछ शांत क्षण (मुख्य रूप से अभिनेताओं के काम से पैदा हुए हैं जो स्क्रिप्ट प्रदान करता है) के बावजूद, प्राप्त करने के लिए एक घर का काम है। ऐसा कुछ है जो आप एमसीयू के बारे में शायद ही कभी कहते हैं। श्रृंखला दुनिया के मज़ेदार अंतर्संबंध को निभाने की बहुत कोशिश करती है, लेकिन यह सिर्फ यह दिखाने के लिए जाती है कि निर्माताओं को यकीन नहीं है कि यह अपने आप खड़ा होगा।

जेरेमी अब तक एक साइडशो है, लेकिन हैली बिल्कुल उत्कृष्ट है, और इस प्रकार अब तक शो का एमवीपी है। वह मूल रूप से पूरे शो को अपने कंधों पर ले जा रही है। वेरा फ़ार्मिगा अपनी माँ एलेनोर के रूप में एक और आकर्षण है। वह चरित्र को और अधिक रोचक बनाती है, जितना कि उसे होने का कोई अधिकार नहीं है। बेटर कॉल शाऊल में टोनी डाल्टन, लालो सलामांका को स्पष्ट रूप से एक लाल हेरिंग खलनायक के रूप में स्थापित किया जा रहा है (प्रतीत होता है कि एक बुरा आदमी जो अच्छा हो जाता है), लेकिन हमने उसे अपना मन बनाने के लिए बहुत कम देखा है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here