Google ला रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले लीक हुई कैमरा डिटेल्स

DA Image

फोल्डेबल फोन का क्रेज धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है और कंपनियां भी अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन करने की तैयारी में हैं। अब तक सैमसंग और हुवावे के अलावा और भी कई कंपनियों के फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में उतारे जा चुके हैं। फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनियों में अगला नाम Google है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google का फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

Pixel 6 सीरीज का प्राइमरी कैमरा नहीं मिलेगा
कंपनी ने अभी तक फोन की लॉन्चिंग डेट के बारे में खुलासा नहीं किया है। हालांकि इसी बीच एक रिपोर्ट में कंपनी के इस अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में अहम जानकारी दी गई है। 9to5Google के अनुसार, Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel 6 और Pixel 6 Pro में पेश किए गए कैमरे की पेशकश नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें: Jio, Airtel, BSNL: इन धांसू प्लान्स में 3300GB डेटा और फ्री कॉलिंग, शुरुआती कीमत 400 रुपये से कम

Pixel 5 कैमरा कंपनी के पहले फोल्डेबल फोन में
Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन Tensor चिपसेट के साथ आते हैं और इनमें मिलने वाला कैमरा सेटअप पिछले Pixel डिवाइस से काफी बेहतर है। रिपोर्ट में गूगल कैमरा एपीके फाइलों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि फोल्डेबल पिक्सल स्मार्टफोन का कोडनेम ‘पिपिट’ है और इसमें पिछले साल लॉन्च हुए पिक्सल 5 का कैमरा सेंसर दिया गया है। यह कैमरा 12.2 मेगापिक्सल (Sony IMX363 सेंसर) का है, जो इससे पहले Pixel 3 में भी देखा जा चुका है।

Pixel 6 सेल्फी कैमरा फ्रंट में मिल सकता है
माना जा रहा है कि फोन में प्राइमरी कैमरे के अलावा अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर भी दिया जा सकता है। फोन को फोल्ड करने पर इस सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा इस अपकमिंग फोन में 8 मेगापिक्सल का इनर और आउटर कैमरा भी मिल सकता है। सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में सिर्फ Pixel 6 और Pixel 6 Pro के साथ फ्रंट कैमरा दे सकती है।

यह भी पढ़ें: Realme स्मार्टफोन्स पर 4,000 रुपये तक की छूट, कैशबैक का भी फायदा

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here