Cowboy Bebop review: Netflix’s bloated new show is a crime against the classic anime

Salman-Khan

डैनी बॉयल को बौद्धिक संपदा के आधार पर मुकदमा करने का बहाना देने के लिए प्रति मिनट पर्याप्त डच कोणों के साथ, लाइव-एक्शन काउबॉय बेबॉप विचलित नहीं है, लेकिन यह एक बीमारी का शिकार है जिसे आमतौर पर ‘के रूप में जाना जाता है।नेटफ्लिक्स ब्लोट‘।

यह ऐसा कुछ है जिसे आपने अनुभव किया है, भले ही वह अवचेतन रूप से हो। नेटफ्लिक्स ब्लोट के वास्तविक प्रभावों को जेसिका जोन्स, अल्टेड कार्बन, और लॉस्ट इन स्पेस जैसे शो के आधे रास्ते के आसपास महसूस किया जा सकता है – सभी कार्यक्रम कार्यक्रम जो नोएडा में होर्डिंग पर प्रचारित किए जाने के लिए काफी बड़े थे। आम तौर पर यह माना जाता था कि अगर वे छोटे होते तो बहुत बेहतर होते।

40-60 मिनट से लेकर अलग-अलग लंबाई के 10 एपिसोड के साथ, काउबॉय बेबॉप में मूल एनीमे की स्लीक भावुकता का अभाव है। इसके बजाय, यह एक नेत्रहीन महत्वाकांक्षी रोमप है जिसमें कोई संदेह नहीं है क्योंकि ज्यादातर गैलेक्सी फिल्मों के दो संरक्षक सफल हो गए हैं। लेकिन हॉलीवुड की गलतफहमी के एक उत्कृष्ट उदाहरण में, जो एक संपत्ति को महान बनाता है – टिम बर्टन के बैटमैन के बाद, उद्योग ने फैसला किया कि यह सुपरहीरो नहीं था कि उन्हें दूध पिलाना चाहिए, बल्कि 40 के दशक के लुगदी चरित्र- काउबॉय बेबॉप अंतरिक्ष के पश्चिमी वाक्यविन्यास में झुक जाते हैं कहानी सुनाना, न कि भावनात्मक रूप से प्रेरित कोर जिसने अभिभावकों की फिल्मों को इतना खास बना दिया।

जॉन चो (विवादास्पद रूप से) स्पाइक स्पीगल की भूमिका निभाते हैं, जो एक पूर्व भीड़ हिटमैन है, जिसने आकाशगंगा-होपिंग बाउंटी शिकारी के रूप में अपने लिए एक नया जीवन बनाया है। पूर्व-पुलिस वाले जेट ब्लैक, प्रतिद्वंद्वी इनाम शिकारी फेय वेलेंटाइन और ईन नामक एक कॉर्गी के साथ, वह एपिसोडिक रोमांच पर जाता है, जबकि साथ ही अतीत के भूतों से बचने की कोशिश करता है।

और वह, संक्षेप में, वह जगह है जहाँ शो दर्शकों को विभाजित करेगा। आप या तो बौड़म कथा की सराहना कर सकते हैं – जैसा कि कभी-कभी हो सकता है – या आप पात्रों के बैकस्टोरी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसे कि वे अक्सर होते हैं। स्पाइक एक बार प्यार में था, लेकिन लड़की दूर हो गई। उसे पाने के उसके सभी प्रयास नाटकीय रूप से विफल रहे हैं। ऐलेना सैटिन द्वारा अभिनीत, जूलिया एक क्लासिक फीमेल फेटेल है, और अब स्पाइक की दासता के साथ एक अपमानजनक संबंध में है, जो शातिर नाम का एक सफेद बालों वाला व्यक्ति है।

गार्जियन फिल्मों की तरह, और काफी हद तक जॉस व्हेडन की जुगनू, काउबॉय बेबॉप (और है) पाए गए परिवार के बारे में एक कहानी थी – मिसफिट्स के एक रैगटैग समूह के बारे में, जो एक क्लंकी स्पेसशिप की सीमा में, न केवल एक दूसरे की खोज करते हैं, बल्कि मृदु ध्वनि नहीं, जीने की इच्छा भी। शिनिचिरो वतनबे का कार्टून- जो नेटफ्लिक्स पर भी उपलब्ध है, वैसे- कई मायनों में वक्र से आगे था, और किसी तरह अपने लक्षित दर्शकों के आने से पहले ही सहस्राब्दी चिंताओं का प्रतिनिधित्व करता था। अन्य महान अस्तित्ववादी एनीमे की तरह- नियॉन जेनेसिस इवेंजेलियन- काउबॉय बेबॉप ने जापानी एनीमेशन के लिए अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को पेश करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दूसरे शब्दों में, यह उस तरह का क्रॉसओवर हिट था जैसा ऋतिक रोशन काइट्स बनना चाहते थे।

लेकिन कार्टून ने इतनी सहजता से क्या हासिल किया – जैज़ संगीत से लेकर फिल्म नोयर और काउबॉय फिल्मों तक, इसके भारी पश्चिमी प्रभावों के लिए कोई छोटा हिस्सा नहीं धन्यवाद – लाइव-एक्शन संस्करण नियमित रूप से खुद को गांठों में बांधता है। क्या इसे उन दर्शकों की ज़रूरतें पूरी करनी चाहिए जिन्होंने एनिमेटेड सीरीज़ देखी है, या क्या इसे केवल अपना काम करना चाहिए और अपनी खुद की एक पहचान बनानी चाहिए? अंततः, लाइव-एक्शन शो न तो करता है, और न ही केवल कार्टून के सबसे स्पष्ट पहलुओं-सौंदर्य को दर्शाता है। लेकिन मजे की बात यह है कि यह कभी भी ऐसे शो के रूप में सामने नहीं आता है जो नोयर फिल्मों के पश्चिमी लोगों की नकल कर रहा हो; यह एक ऐसे शो के रूप में सामने आता है जो नकल कर रहा है एक और पश्चिमी और नोयर फिल्में क्या होती हैं, इस पर शो की छाप।

इसके सभी दृश्य स्वभाव के लिए – यहाँ खेलने पर एक आकर्षक रेट्रो वाइब है जो 50 के दशक की कैंपी विज्ञान-फाई फिल्मों को उजागर करता है – जब तक शो वास्तव में मामले के मांस में आता है, तब तक आठ एपिसोड बीत चुके होते हैं, और आप सभी की जाँच कर चुके होते हैं बाहर।

यहां एकमात्र बचत अनुग्रह कास्ट है। चो एक करिश्माई और गूढ़ स्पाइक बनाता है, जबकि मुस्तफा शाकिर जेट में सही मात्रा में मानवता का इंजेक्शन लगाता है। लेकिन यह डेनिएला पिनेडा है जो बाहर खड़ी है। शुरू में कुछ गंभीर ऐनी हैथवे-होस्टिंग-द-ऑस्कर ऊर्जा देने के बाद, वह अंततः अपने उत्साह से आपको जीत लेती है। Pineda लगभग आपको शो के बारे में परवाह करने के लिए तैयार करता है। और यह नेक है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here