CBSE 12th Result 2021: रिजल्ट टेब्यूलेशन पोर्टल लॉन्च, स्कूलों को रिजल्ट तैयार करने में मदद करेगा

CBSE 12th Result 2021: रिजल्ट टेब्यूलेशन पोर्टल लॉन्च, स्कूलों को रिजल्ट तैयार करने में मदद करेगा

सीबीएसई 12वीं परिणाम 2021: सीबीएसई ने 10वीं की तरह 12वीं के नतीजे तैयार करने के लिए आज से स्कूलों के लिए टेबुलेशन पोर्टल एक्टिवेट कर दिया है। पोर्टल स्कूलों को परिणाम तैयार करने में मदद करेगा।

द्वारा: धीरेंद्र

अपडेट किया गया: 22 जून 2021, 04:19 PM IST

सीबीएसई 12वीं परिणाम 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 12 के परिणाम की तैयारी के लिए सारणीकरण पोर्टल लॉन्च किया है। सीबीएसई ने स्कूलों की मदद के लिए यह पोर्टल लॉन्च किया है। बोर्ड का कहना है कि रिजल्ट तैयार करने में टेबुलेशन पोर्टल काफी मददगार साबित होगा. इस पोर्टल की मदद से सभी सीबीएसई स्कूल छात्रों के अंक अपलोड करेंगे जिनका उपयोग कक्षा 12 के परिणाम तैयार करने के लिए पोर्टल में अन्य डेटा के साथ किया जाएगा।

और पढ़ें: तमिलनाडु सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए: ऑनलाइन कक्षाओं के लिए प्रोटोकॉल जारी, ड्रेस कोड का पालन किया जाएगा

रिजल्ट आने तक बोर्ड हर स्कूल से संपर्क में रहेगा।

सीबीएसई ( सीबीएसई पोर्टल को लेकर जारी बयान में कहा है कि सभी गतिविधियों का क्रम तैयार कर लिया गया है. अब इसे पोर्टल पर सक्रिय किया जा रहा है। सीबीएसई ने यह भी स्पष्ट किया है कि बोर्ड परिणाम घोषित होने तक हर स्कूल के संपर्क में रहेगा। ताकि रिजल्ट को लेकर कोई दिक्कत न हो। वहीं 10वीं-12वीं का रिजल्ट तैयार करने में जुटे स्कूलों की मदद के लिए हेल्प डेस्क बनाने की तैयारी की जा रही है, जिससे उनकी किसी भी शंका का समाधान हो सके.

तेज और सटीक परिणाम तैयार करने में मदद मिलेगी

सीबीएसई ने रिकॉर्ड समय में टेबुलेशन पोर्टल लॉन्च किया है। सारणीकरण पोर्टल ) विकसित किया गया। बोर्ड इस पोर्टल के बारे में दावा करता है कि यह न केवल यह सटीकता देगा बल्कि परिणाम गणना प्रक्रिया को भी तेज करेगा। इससे पहले सीबीएसई ने दसवीं कक्षा के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया था। पोर्टल में दी गई प्रणाली से गणना कार्य में लगने वाले समय में कमी आएगी। साथ ही इससे लगने वाला समय भी कम होगा और कई अन्य समस्याएं भी कम होंगी। दूसरी ओर, सीबीएसई आईटी निदेशक अंतरिक्ष जौहरी ने कहा कि सीबीएसई ने कक्षा 10 के परिणाम सारणीकरण के लिए एक समान पोर्टल तैयार किया था। अब यह पोर्टल सभी स्कूलों को उपलब्ध करा दिया गया है।

और पढ़ें: TS EAMCET 2021: TS EAMCET का शेड्यूल जारी, अगस्त में होगी परीक्षा

वेब शीर्षक: सीबीएसई ने १२वीं के परिणाम २०२१ की तैयारी के लिए टेबुलेशन पोर्टल लॉन्च किया







.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here