BookMyShow Stream: Everything you should know about the streaming platform

मेरा शो स्ट्रीम बुक करें

BookMyShow ने अपनी नई वीडियो-ऑन-डिमांड सेवा BookMyShow Stream के साथ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म दौड़ में प्रवेश किया है, जहां उपयोगकर्ता नवीनतम फिल्मों को किराए पर ले सकते हैं या खरीद सकते हैं और उन्हें विभिन्न उपकरणों पर अपने घर के आराम से देख सकते हैं।

स्ट्रीमिंग सेवा BookMyShow ऐप, BookMyShow वेबसाइट, Apple TV, Android TV, Firestick, Chromecast और डेस्कटॉप ब्राउज़र पर उपलब्ध होगी। उपयोगकर्ता सामग्री को डाउनलोड कर सकते हैं और इसे ऑफ़लाइन मोड में देख सकते हैं।

लॉन्च के दिन, किराए पर लेने या खरीदने के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड सेवा पर 600 मूवी टाइटल उपलब्ध हैं। BookMyShow ने अगले 9-12 महीनों में 2000 खिताब जोड़ने की योजना बनाई है।

सेवा को अपेक्षाकृत नए हॉलीवुड रिलीज जैसे टेनेट, वंडर वुमन 1984 के साथ कई अन्य लोगों के बीच लॉन्च किया गया है। गैल गैडोट-स्टारर, उदाहरण के लिए, 799 रुपये में खरीदा जा सकता है और 499 रुपये में किराए पर भी उपलब्ध है। फिल्म खरीदना उपयोगकर्ता को जब चाहे तब इसे फिर से प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। यदि उपयोगकर्ता किसी फिल्म को किराए पर लेने का फैसला करता है, तो उसके पास केवल 30 दिनों के लिए होगा। हालांकि, एक बार जब वे फिल्म खेलना शुरू करते हैं, तो यह केवल दो दिनों के लिए उनके साथ रहेगा।

द क्राफ्ट लिगेसी, अलोन, द पीनट बटर फाल्कन जैसी फिल्में भी नए रिलीज सेक्शन में सूचीबद्ध हैं। सेवा हर शुक्रवार को नई सामग्री जोड़ेगी।

BookMyShow Stream ने 600 शीर्षकों के साथ लॉन्च किया है।

सेवा का दावा है कि यह नाटकीय व्यवसाय में बाधा नहीं डालती है क्योंकि वे फिल्म के थियेटर रन के बाद ही स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सामग्री डाल देंगे। साइट पर विभिन्न श्रेणियां हैं – प्रीमियर, एक्सक्लूसिव्स, वर्ल्ड सिनेमा, थिएटरों में छूटी हुई, फेस्टिवल पसंदीदा और समर्पित बंडल। फिल्मों की कीमत 40 रुपये से लेकर 700 रुपये तक है।

उदाहरण के लिए, एलिजाबेथ मॉस अभिनीत 2020 की फिल्म द इनविजिबल मैन 99 रुपये में किराए पर उपलब्ध है। 1972 की फिल्म पाकीज़ा को 119 रुपये में खरीदा जा सकता है और यह 49 रुपये में किराए पर उपलब्ध है।

वर्तमान में, एक्सक्लूसिव सेक्शन पर अनहिन्ग्ड, द गिल्टी, द बीच हाउस जैसी फिल्में उपलब्ध हैं। कोरियन फिल्म द बैटलशिप आइलैंड, स्पैनिश फिल्म ए फैंटास्टिक वुमन, फ्रेंच फिल्म पोर्ट्रेट ऑफ ए लेडी ऑन फायर, जापानी फिल्म वी आर लिटिल लाश वर्ल्ड सिनेमा सेक्शन में उपलब्ध कुछ फिल्में हैं। हावड़ा ब्रिज, पाकीज़ा, अमर अकबर एंथनी, दो बीघा ज़मीन जैसी पुरानी भारतीय फिल्में भी उपलब्ध हैं।

आशीष सक्सेना, सीओओ – सिनेमा, बुकमायशो ने एक बयान में कहा, “बुकमायशो स्ट्रीम के साथ – सबसे बड़ा मेड-इन-इंडिया ट्रांजेक्शन वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफार्म अभी तक, हम उपयोगकर्ताओं को प्रदान करके भारत की मूवी खपत की आदत को पोषण करने के लिए एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। वैश्विक सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ उनकी निजी स्क्रीन पर अधिकार है। BookMyShow स्ट्रीम एक नवाचार है जो दो दशकों से अधिक उपभोक्ता समझ और उपयोगकर्ता व्यवहार और वरीयताओं पर मजबूत डेटा अंतर्दृष्टि का परिणाम है। यह मनोरंजन प्रेमियों को वैश्विक और भारतीय सामग्री पॉवरहाउस के साथ कुछ दीर्घकालिक, मार्की और विशेष साझेदारी के लिए धन्यवाद, दुनिया भर से अत्यधिक क्यूरेटेड सिनेमा प्रसाद तक पहुंच प्रदान करेगा। ”

“BookMyShow स्ट्रीम हमारे सिनेमा व्यवसाय का एक स्वाभाविक विस्तार है और सामग्री के लिए मौजूदा नाटकीय खिड़कियों का सम्मान करता है। यह उपयोगकर्ताओं को केवल उस सामग्री के लिए भुगतान करने का अधिकार देता है जो वे देखते हैं – अन्य वैश्विक सिनेमा बाजारों में एक प्रचलित प्रवृत्ति, जैसा कि भारत में अभी तक अप्रयुक्त है। BookMyShow Stream का उद्देश्य दुनिया भर से हस्तनिर्मित सिनेमा के लिए एक उच्च क्यूरेट एवेन्यू प्रदान करके वैश्विक खपत प्रवृत्तियों को विकसित करना है। लचीले खरीद विकल्पों और एक सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के साथ, यह नई पेशकश बुकमायशो की यात्रा को टेंट पोल सामग्री अनुभवों के विकसित क्यूरेटर के प्रवेश द्वार से आगे बढ़ाती है, ”उन्होंने कहा।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here