Audi ने पहली बार लग्जरी कार खरीदने वालों के लिए पेश की SUV Q2

Audi SUV Q2

Audi SUV Q2: Audi इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि आरंभिक श्रेणी की लक्जरी कार पेश करने के पीछे हमारी योजना बाजार का विस्तार करना है ताकि हम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लक्जरी पोर्टफोलियो में ला सके.

Audi SUV Q2 (Photo Credit: Audi )

नई दिल्ली:

Audi SUV Q2: कोरोना वायरस संकट (Coronavirus Crisis) के असर से निपटने के लिए ऑडी (Audi) की नजर पहली बार लक्जरी कार खरीदने वाले ग्राहकों पर है. कंपनी ने इसे ध्यान में रखते हुए 34.99 लाख रुपये से शुरू होने वाली एसयूवी क्यू2 पेश की है. कंपनी आरंभिक श्रेणी के लक्जरी कार बाजार में अपना ग्राहक आधार बढ़ाने पर ध्यान दे रही है. शुक्रवार को पेश हुई यह कार नवंबर के पहले सप्ताह में ग्राहकों तक पहुंच जाएगी. इस कार के सर्वोच्च मॉडल (हाईएंड) की शोरूम कीमत 48.89 लाख रुपये है. 

यह भी पढ़ें: सितंबर के दौरान देश में यात्री वाहनों की बिक्री में 26 फीसदी का इजाफा

अब तक 100 से अधिक क्यूवी की हो चुकी है बुकिंग 
ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि आरंभिक श्रेणी की लक्जरी कार पेश करने के पीछे हमारी योजना बाजार का विस्तार करना है ताकि हम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लक्जरी पोर्टफोलियो में ला सके. कंपनी ने महीने की शुरुआत में इसकी बुकिंग शुरू की थी. ढिल्लों ने कहा कि अब तक 100 से अधिक क्यूवी की बुकिंग हो चुकी है. यह दिखाता है कि बाजार में मांग पहले से मौजूद है. कई ग्राहकों को इस श्रेणी में कार आने का इंतजार था. 

यह भी पढ़ें: त्यौहारों से पहले Toyota का वेतनभोगी ग्राहकों के लिए स्पेशल ऑफर

उन्होंने कहा कि मेरा निश्चित तौर पर मानना है कि इनमें से अधिकतर ग्राहक पहली बार लक्जरी कार खरीद रहे हैं. तो ना सिर्फ कंपनी के मौजूदा ग्राहक बल्कि नए ग्राहक भी इस कार को खरीदेंगे. क्यू2 में कंपनी दो लीटर का पेट्रोल इंजन देगी. यह ऑडी की पेटेंट प्रौद्योगिकी ‘क्वाट्रो’ पर आधारित होगा. यह प्रौद्योगिकी हर पहिये को उसकी जरूरत के हिसाब की शक्ति प्रदान करती है जिससे ड्राइविंग में बेहतर पकड़ मिलती है.

यह भी पढ़ें: त्यौहारी सीजन से पहले लॉन्च हुआ Honda Amaze का Special Edition, जानिए क्या है कीमत

बजाज ऑटो ने पल्सर एनएस, आरएस के दो नए संस्करण पेश किए

बजाज ऑटो ने त्यौहारी मौसम से पहले अपनी लोक्रप्रिय मोटरसाइकिल पल्सर एनएस और पल्सर आरएस श्रृंखला के दो नए संस्करण पेश किए. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पल्सर आरएस 200 में दोहरे एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) हैं. इसकी कीमत 1,52,179 रुपये है. वहीं एनएस 200 की कीमत 1,31,219 रुपये है. कंपनी ने पल्सर एनएस 160 का नया संस्करण भी पेश किया है. इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 1,08,589 रुपये है. कंपनी ने कहा कि ये नए मॉडल 23 अक्टूबर से उसकी डीलरशिप पर उपलब्ध होंगे. बजाज ऑटो के विपणन प्रमुख नारायण सुंदररमण ने कहा कि पल्सर आरएस 200 और एनएस200 प्रदर्शन के मामले में अंतरराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी के साथ हमेशा से बिल्कुल अलग नजर आती है. 

संबंधित लेख



First Published : 17 Oct 2020, 07:30:02 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link