Airtel, Jio, BSNL और Excitel के 1000 रुपये से कम के प्लान, जानें कौन किस पर भारी और कौन है बेस्ट

DA Image

इंटरनेट सेवा प्रदाता 399 रुपये के तहत ब्रॉडबैंड प्लान पेश कर रहे हैं। बीएसएनएल और एक्सिटेल जैसे सेवा प्रदाताओं ने भी फाइबर ब्रॉडबैंड ऑफर पेश किए हैं। बीएसएनएल नए ग्राहकों को फाइबर ब्रॉडबैंड पर 500 रुपये तक की छूट दे रही है और एक्साइटल ने स्विफ्ट ऑनबोर्डिंग प्लान नाम से एक नया प्लान लॉन्च किया है, 500 रुपये के तहत यह प्लान यूजर्स को 200 एमबीपीएस डाउनलोड और अपलोड स्पीड ऑफर करता है। जिसका लाभ पहले तीन महीने तक मिलेगा।

यह भी पढ़ें- बॉडी टेम्परेचर, ऑक्सीजन लेवल के साथ-साथ हार्ट रेट बताएगा ये फोन, है कमाल के फीचर्स से लैस

एंट्री-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान्स की बात करें तो बीएसएनएल ने एंट्री-लेवल फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान को फिर से लॉन्च किया है। यह प्लान 1000GB डेटा उपयोग तक 30 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड प्रदान करता है। स्पीड खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2 एमबीपीएस रह जाती है। यह प्लान 90 दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध है। 6 महीने बाद यूजर्स को 6 महीने बाद 449 रुपये वाले फाइबर बेसिक प्लान में शिफ्ट कर दिया जाएगा। यह प्लान बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ आता है। बीएसएनएल भारत फाइबर 449 रुपये ब्रॉडबैंड प्लान जिसे फाइबर बेसिक प्लान भी कहा जाता है, 3.3TB स्पीड या 30 एमबीपीएस स्पीड 3300GB FUP सीमा तक प्रदान करता है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps हो जाती है।

JioFiber 399 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान भी पेश करता है जो 30Mbps स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट देता है। यह प्लान किसी ओटीटी सब्सक्रिप्शन के साथ नहीं आता है लेकिन अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देता है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम ब्रॉडबैंड प्लान 499 रुपये से शुरू होते हैं जो 40 एमबीपीएस तक की गति के साथ असीमित इंटरनेट प्रदान करता है और अन्य अतिरिक्त लाभों में एयरटेल एक्सस्ट्रीम, विंक म्यूजिक और शॉ अकादमी की सदस्यता शामिल है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप में वूट बेसिक, इरोज नाउ, हंगामा प्ले, शेमारू एम और अल्ट्रा का एक्सेस शामिल है।

यह भी पढ़ें- बॉडी टेम्परेचर, ऑक्सीजन लेवल के साथ-साथ हार्ट रेट बताएगा ये फोन, है कमाल के फीचर्स से लैस

AirtelXStream बनाम JioFiber बनाम बीएसएनएल फाइबर मिड-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान
Airtel XStream का 799 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान है जिसमें 100 एमबीपीएस तक की स्पीड और अनलिमिटेड कॉल के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता है। यह एयरटेल एक्सस्ट्रीम, विंक म्यूजिक और शॉ एकेडमी को भी एक्सेस देता है। बीएसएनएल भारत फाइबर 799 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में एक ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है जो 3300GB या 3.3TB या 3300GB डेटा तक 100 एमबीपीएस की गति प्रदान करता है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2 एमबीपीएस रह जाती है। JioFiber का 699 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान है जो 699 रुपये में 100 एमबीपीएस के साथ असीमित डेटा देता है। हालांकि, इस योजना में कोई ओटीटी लाभ शामिल नहीं है। वहीं, एक्साइटल के पास 699 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान है जो 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ 699 रुपये महीने में अनलिमिटेड डेटा देता है। यदि उपयोगकर्ता 12 महीने के लिए सदस्यता लेते हैं और वार्षिक सदस्यता के लिए 4799 रुपये का भुगतान करते हैं तो उसी योजना की कीमत 399 रुपये प्रति माह है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here