8,000mAh बैटरी के साथ TCL Tab Pro 5G लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

8,000 एमएएच बैटरी के साथ टीसीएल टैब प्रो 5जी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

टीसीएल प्रो 5जी कंपनी का पहला 5जी टैबलेट है जो उत्तरी अमेरिका में जारी किया जाएगा। ज्यादातर लोग इस ब्रांड को सिर्फ टीवी और स्मार्टफोन के लिए जानते हैं, लेकिन आपको शायद पता होना चाहिए कि टीसीएल टैबलेट भी बनाती है।

TCL Tab Pro 5G को कंपनी के लेटेस्ट टैबलेट के तौर पर लॉन्च किया गया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, TCL Tab Pro 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके अलावा यह टैब स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर से लैस है, जो कि एक सस्ता 5जी प्रोसेसर है। इस टैब में आपको 10.36 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। टैब की बैटरी 8,000 एमएएच की है, जिसे एक बार चार्ज करने पर 17 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें सिंगल मैटेलिक ब्लैक कलर मिलता है।

यह भी पढ़ें: प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए Sony ने लॉन्च किया नया 5G स्मार्टफोन, जानें कीमत

टीसीएल प्रो 5जी कंपनी का पहला 5जी टैबलेट है जो उत्तरी अमेरिका में जारी किया जाएगा। ज्यादातर लोग इस ब्रांड को सिर्फ टीवी और स्मार्टफोन के लिए जानते हैं, लेकिन आपको शायद पता होना चाहिए कि टीसीएल टैबलेट भी बनाती है। यह नया टैबलेट टीसीएल टैब का अपडेट है और अपने पहले वाले टैब से ज्यादा पावर और फीचर्स के साथ आता है।

टीसीएल टैब प्रो 5जी कीमत

TCL Tab Pro 5G की कीमत $399 (लगभग 29,908 रुपये) है। आप इस टैब को विशेष रूप से वेरिज़ोन के माध्यम से खरीद सकते हैं। इस टैब में सिंगल मैटेलिक ब्लैक कलर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S20 FE 5G लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

टीसीएल टैब प्रो 5जी स्पेसिफिकेशंस

TCL Tab Pro 5G में एक बड़ा FHD डिस्प्ले, एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर और एक 13MP का रियर कैमरा है। टैबलेट किसी की रोजमर्रा की डिजिटल जरूरतों को पूरा कर सकता है, चाहे वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हो, गेमिंग हो, फोटोग्राफी हो या स्ट्रीमिंग हो।

9.76 x 6.20 x 0.30 इंच और 16.09 औंस (एक पाउंड से थोड़ा अधिक) पर, TCL Tab Pro 5G कॉम्पैक्ट और हल्का दोनों है। मैटेलिक ब्लैक चेसिस रंग सुंदर दिखता है, लेकिन समान दिखने वाले टैबलेट से अलग नहीं होता है। यह 1200×2000 FHD+ रेजोल्यूशन के साथ 10.36-इंच डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। ड्रैगनट्रेल ग्लास स्क्रीन इसे खरोंच से बचाती है।

टैबलेट में रीयल-टाइम एसडीआर-टू-एचडीआर एन्हांसमेंट हैं जो एचडीआर-गुणवत्ता वाले वीडियो की अनुमति देते हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह फीचर व्यवहार में कैसे काम करता है। एचडीआर-रूपांतरित सामग्री हमेशा सही नहीं लग सकती है। इसकी 10.36 इंच की स्क्रीन बाजार में उपलब्ध अन्य टैबलेट की तरह ही है। हालाँकि, यह कुछ हद तक निराशाजनक है कि इस टैबलेट में 120 हर्ट्ज के बजाय केवल 60 हर्ट्ज की ताज़ा दर है। इसका डिज़ाइन यह देखते हुए कि यह एक उच्च अंत उत्पाद नहीं है, इसलिए शायद 60Hz पर्याप्त होगा।

Android 11 पर चलने वाला, TCL Tab Pro 5G एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 2.0GHz क्वालकॉम क्रियो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ जोड़ा गया है। इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी है। स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।

13MP का हाई-रिज़ॉल्यूशन रियर कैमरा फोटो और एचडी वीडियो लेने में सक्षम है। उपयोगकर्ता स्टॉप मोशन मोड के साथ क्लिप को एनिमेट कर सकते हैं, रीयल-टाइम फ़िल्टर जोड़ सकते हैं, और एआई स्काई एन्हांसमेंट और ऑब्जेक्ट इरेज़र सुविधाओं के साथ संपादित कर सकते हैं। कैमरे की नेक्स्टविज़न तकनीक, जो कंपनी के टेलीविज़न पैनल से ली गई है, उपयोगकर्ताओं को रंग, तीक्ष्णता और कंट्रास्ट को समायोजित करने में मदद करती है। 8 एमपी का फ्रंट कैमरा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या सेल्फी लेने का काम करता है। TCL Tab Pro 5G के कैमरे सैमसंग के गैलेक्सी टैब S7 के कैमरों के समान हैं, जिसमें क्रमशः 13MP और 8MP कैमरे भी हैं।

TCL का कहना है कि टैबलेट की 8000mAh की बैटरी स्टैंडबाय मोड (4G LTE से अधिक) में 25 दिनों तक चल सकती है। यह टैबलेट मिश्रित उपयोग के साथ 17 घंटे तक चल सकता है। बैटरी 18W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी में वाई-फाई, यूएसबी ओटीजी और ब्लूटूथ 5.0 शामिल हैं। टैबलेट को 10 उपकरणों तक के लिए मोबाइल हॉटस्पॉट के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

– शैव्या शुक्ला

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here