7 अक्टूबर को लॉन्च होगी MG Astor SUV, Creta और Seltos से होगी टक्कर

DA Image

MG Motor India की नई मिड-साइज़ SUV Astor का इंतज़ार जल्द ही खत्म हो सकता है. ICN की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भारत में 7 अक्टूबर को Aster को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने अभी तक इस एसयूवी की आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है। बाजार में, एस्टोर का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और स्कोडा कुशक के साथ हाल ही में लॉन्च हुए वोक्सवैगन ताइगुन से होगा। कंपनी एस्टर के एंट्री लेवल वेरिएंट को करीब 9 लाख रुपये की कीमत के साथ पेश कर सकती है। वहीं, इसका टॉप एंड वेरिएंट 15 लाख रुपये तक जा सकता है।

एस्टर दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आएगी
Aster दो पेट्रोल इंजनों में आएगी – 1.5L VTi नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.3L टर्बोचार्ज्ड ऑप्शन। इसका 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 144Nm के टार्क के साथ 108bhp की पावर पैदा करता है। वहीं, इसके टर्बोचार्ज्ड इंजन में 220Nm का टॉर्क और 138bhp का पावर मिलेगा। कंपनी इस कार को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है।

यह भी पढ़ें: WagonR का नया अवतार होगा बेहद अनोखा, जानें नेक्स्ट जनरेशन मॉडल कब होगा लॉन्च

6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी विकल्प
गियरबॉक्स की बात करें तो Aster के नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन में आपको 5-स्पीड मैन्युअल और 8-स्टेप CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा. वहीं, कंपनी टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट में सिर्फ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर करने वाली है।

इंफोटेनमेंट के लिए सुविधाओं की लंबी सूची
इंटीरियर की बात करें तो इस एसयूवी में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी Aster में कनेक्टेड कार फीचर के लिए Jio e-SIM भी देगी। SUV में इंफोटेनमेंट सिस्टम Apple Car-Play और Android Auto को सपोर्ट करता है। Aster की सबसे खास बात यह है कि इसमें AI सिस्टम असिस्टेंट दिया गया है, जो यूजर के सवालों का जवाब देता है और इसे हिंग्लिश में वॉयस कमांड भी दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस आ रही नई मारुति ऑल्टो, जानें कब होगी लॉन्च

मनोरम सनरूफ का भी आनंद लें
कंपनी एसयूवी में 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देगी। इसके अलावा इसमें हीटेड ओआरवीएम, पैनोरमिक सनरूफ, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रेन सेंसिंग वाइपर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here