520KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, 35 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगा

DA Image

चीनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) ने भारतीय बाजार में एक बिल्कुल नई BYD e6 इलेक्ट्रिक MPV लॉन्च की है। इसकी रेंज 560KM तक है। भारत में इसकी कीमत 29.15 लाख रुपये रखी गई है. खास बात यह है कि 45 हजार रुपये अतिरिक्त देने पर ग्राहकों के साथ 7kW का चार्जर भी दिया जाएगा. गौर करने वाली बात है कि इस एमपीवी को फिलहाल सिर्फ कमर्शियल व्हीकल के तौर पर बेचा जाएगा।

रेंज और चार्जिंग टाइम
कंपनी इस कार को भविष्य में निजी ग्राहकों को भी बेचेगी, हालांकि अभी इसकी लॉन्चिंग डेट का ऐलान नहीं किया गया है। यह एक 5 सीटर इलेक्ट्रिक एमपीवी है, जो 71.7kWh लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी द्वारा संचालित है। इससे जुड़ी इलेक्ट्रिक मोटर 95bhp की पावर और 180Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कार की टॉप स्पीड 130kmph है। इस कार में आपको 520KM तक की रेंज मिलती है।

यह भी पढ़ें: इस एसयूवी ने आते ही किया कमाल, कंपनी की बिक्री दोगुनी से ज्यादा हो गई

ऐसी हैं इसकी विशेषताएं
यह एमपीवी डीसी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, जिससे इसकी बैटरी को 30 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 35 मिनट का समय लगता है। यानी इस दौरान यह 50 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। BYD e6 इलेक्ट्रिक एमपीवी एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी टेल-लाइट, 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट और सीटों के लिए लेदर अपहोल्स्ट्री जैसी सुविधाओं से लैस है। इसमें ब्लूटूथ और वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

यह भी पढ़ें: हीरो के बाकी मॉडल्स के बराबर अकेले बिकी ये बाइक, कीमत है ₹65 हजार से कम

MPV की लंबाई 4.69 मीटर है और यह 580 लीटर का विशाल बूट स्पेस प्रदान करती है। आयामों के संदर्भ में, एमपीवी 4,695 मिमी लंबा, 1,810 मिमी चौड़ा और 1,670 मिमी ऊंचा है और इसका व्हीलबेस 2,800 मिमी है। एमपीवी 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है। MPV में 4 एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, TPMS, ESP, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, HBA सहित कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। कंपनी बैटरी सेल और मोटर पर क्रमश: 3 साल/1.25 लाख किमी, 8 साल/5 लाख किमी और 8 साल/1.5 लाख किमी की वारंटी दे रही है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here