45 हजार से सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज पर चलता है 120 किमी. हमहूँ कक्काजी हो जाएँगे ट्वैन्टी फर्स्ट सैन्चुरी तक

DA Image

कोमाकी XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 25 हजार से ज्यादा यूनिट बेचने के बाद कंपनी इसका किफायती वर्जन लेकर आई है। कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने 45,000 रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से कम कीमत पर लेड-एसिड बैटरी वाला स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी ने इससे पहले जून में इस स्कूटर को लिथियम-आयन बैटरी के साथ लॉन्च किया था। लिथियम आयन बैटरी वर्जन की कीमत 60 हजार रुपये है।

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा, “यह मॉडल कई वर्षों के अनुसंधान और विकास से गुजरा है, और हम इसे बाजार में लॉन्च करके खुश हैं। हमेशा की तरह, हमने वाहन को डिजाइन करते समय लागत-प्रभावशीलता को ध्यान में रखा है। इसे ध्यान में रखा गया है और इसमें शानदार फीचर्स दिए गए हैं, जो सभी कोमाकी इलेक्ट्रिक वाहनों पर विशेष रूप से मिलेंगे।

ये हैं स्कूटर के फीचर्स
कम कीमत के बावजूद कोमाकी XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में टेलिस्कोपिक शॉकर्स, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, रिमोट लॉक और कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं। स्कूटर में एक आपातकालीन मरम्मत स्विच किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के मामले में इसे स्वचालित रूप से ठीक करने में मदद करता है। इसका एंटी थेफ्ट लॉक इसे चोरी से बचाता है। कंपनी स्कूटर के लिथियम-आयन बैटरी वर्जन पर 2+1 (1 साल की सर्विस वारंटी) साल की वारंटी और लेड-एसिड बैटरी पैक पर 1 साल की वारंटी दे रही है।

यह भी पढ़ें: ऑल्टो से सस्ती इलेक्ट्रिक कार, नाम है नैनो EV, फुल चार्ज पर चलेगी 300KM

फुल चार्ज पर 120 किमी. तक की सीमा
कंपनी का कहना है कि स्कूटर में दी गई उन्नत तकनीक की वजह से यह फुल चार्ज होने पर 100 से 120 किमी का सफर तय कर सकती है। (इको मोड में)। यह बैटरी गेम-चेंजर साबित हो सकती है जो राइडर को बैटरी खत्म होने की चिंता किए बिना लंबी दूरी तय करने में मदद करती है। स्कूटर में एक बड़ी आरामदायक सीट भी है, जिसमें दो लोग आसानी से यात्रा कर सकते हैं। इसमें बड़ा बूट स्पेस भी है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here