26kmpl तक का माइलेज! महंगे पेट्रोल की टेंशन कम करेगी मारुति सेलेरियो, 10 नवंबर को होगी लॉन्च

DA Image

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपडेटेड हैचबैक मारुति सेलेरियो लाने जा रही है। कार को 10 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि 2021 मारुति सेलेरियो ‘देश की सबसे अधिक ईंधन कुशल पेट्रोल कार’ होगी। रिपोर्ट के मुताबिक यह हैचबैक 26 kmpl तक का माइलेज देगी। बता दें कि स्विफ्ट और बलेनो जैसी कंपनी की गाड़ियां 24 kmpl तक का माइलेज देती हैं।

पहले से ज्यादा मजबूत होगा इंजन
कंपनी ने नई जनरेशन सेलेरियो हैचबैक की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक इस कार को 11,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। नई Celerio में 1.0-लीटर K10C K-Series डुअल जेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जाएंगे। खास बात यह है कि यह मौजूदा सेलेरियो में मिलने वाले इंजन से ज्यादा पावरफुल और फ्यूल एफिशिएंट है।

यह भी पढ़ें: दूर होगी पेट्रोल की महंगी टेंशन, इन बाइक्स को मिलेगा 100km/l . तक का माइलेज

2021 मारुति सेलेरियो को चार ट्रिम्स और कुल सात वेरिएंट के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसमें Apple CarPlay और Android Auto के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है। नई जनरेशन सेलेरियो में आइडल स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन भी मिलेगा। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मल्टी-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी होगा। आने वाली हैचबैक कार हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनी है और बेहतर औसत के साथ अच्छा इंटीरियर स्पेस देती है।

यह भी पढ़ें: Ertiga के लिमिटेड एडिशन वेरिएंट का हुआ अनावरण, शानदार है कंपनी की फैन्सी MPV का नया अवतार

कीमत क्या होगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2021 Maruti Suzuki Celerio की कीमत 4.50 लाख रुपये से ऊपर से शुरू हो सकती है. वर्तमान पीढ़ी सेलेरियो 4.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और शीर्ष संस्करण के लिए 6 लाख रुपये तक जाती है। लॉन्च के बाद इस हैचबैक का सीधा मुकाबला Hyundai Santro और Tata Tiago जैसी गाड़ियों से होने जा रहा है.

सम्बंधित खबर

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here