2021 फोर्स गोरखा जल्द हो सकती है लॉन्च, कंपनी ने सोशल मीडिया पर किया टीजर

2021 फोर्स गोरखा जल्द हो सकती है लॉन्च, कंपनी ने सोशल मीडिया पर किया टीजर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी Force Motors जल्द ही एक नई SUV लॉन्च कर सकती है. यहां हम बात कर रहे हैं लोकप्रिय ऑफ-रोडर 2021 फोर्स गुरखा (2021 फोर्स गुरखा) की। जिसे कंपनी ने सबसे पहले 2020 Auto Expo में पेश किया था। वहीं, फोर्स मोटर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस दमदार एसयूवी को आधिकारिक तौर पर टीज किया है। जिसमें कहा गया था कि गोरखा को जल्द ही पेश किया जाएगा। हालांकि, यहां इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि, 2021 Force Gurkha SUV को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग करते देखा जा चुका है। यह एसयूवी एक्सपो के बाद से चर्चा में है और ग्राहक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जानकारों का मानना ​​है कि इस एसयूवी को आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में…

ऑफर: टोयोटा अर्बन क्रूजर आज ही खरीदें और अक्टूबर में भुगतान करें

आयाम
फोर्स गोरखा की लंबाई 3992 मिमी, चौड़ाई 1820 मिमी और ऊंचाई 2075 मिमी है। इसका व्हीलबेस 2400mm है। वहीं, इस कार में आपको 500 लीटर का बूट स्पेस और 63 लीटर फ्यूल कैपेसिटी मिलती है।

बाहरी
2021 फोर्स गुरखा देखने में यह एसयूवी काफी दमदार नजर आ रही है। इसका लुक काफी स्पोर्टी और क्लासी है। गोरखा नई लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित है। एसयूवी पूरी तरह से मजबूत बॉडीशेल का उपयोग करती है, जो क्रैश टेस्ट मानकों को पूरा करने में सक्षम होगी। नया मॉडल बिल्कुल नए फ्रंट ग्रिल के साथ आता है, जिसमें एलईडी डीआरएल के साथ रेट्रो-स्टाइल हेडलैंप मिलते हैं। इसमें नया फॉग लैंप असेंबली, नया बंपर और नया टेल-लैंप भी मिलता है। इसमें नए डिजाइन के 16 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।

आंतरिक
इस एसयूवी में काफी सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें नया डैशबोर्ड, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और नया डिजाइन किया गया एसी यूनिट है। इसके अलावा स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के बीच एक डिजिटल मिड यूनिट दिया गया है। इसमें सेकेंड रो के लिए फ्रंट-फेसिंग सीट्स और तीसरी रो के लिए ऑप्शनल साइड फेसिंग सीट्स मिलती हैं।

17 अगस्त को लॉन्च होगी 7वीं पीढ़ी की निसान जेड स्पोर्ट्सकार

इंजन और शक्ति
आपको बता दें कि यह एसयूवी सिर्फ डीजल मॉडल में उपलब्ध होगी। फोर्स गुरखा में 2.6-लीटर बीएस6 कंप्लेंट डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 1600-2400rpm पर 140PS की पावर और 321Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। एक और 4WD (फोर-व्हील ड्राइव) विकल्प भी होगा।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here