2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए

2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए
2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए
2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आंखों की देखभाल के उपाय :- जिन लोगों की आंखों की रोशनी समय से पहले ही कमजोर हो जाती है। जो लोग ज्यादातर समय मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर खर्च करते हैं। उन्हें कुछ घरेलू चीजों का सेवन करना चाहिए। क्योंकि इस घरेलू उपाय से न सिर्फ आंखों की रोशनी बढ़ेगी बल्कि कुछ दिनों में उनका चश्मा भी उतर सकता है।

Read More ; झटपट घर पर कैसे बनाएं रसगुल्ला, जानिए इसकी रेसिपी

2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए लाइफस्टाइल में आए बदलाव के कारण आजकल लोग समय से पहले चश्मा पहन लेते हैं। क्योंकि अब लोगों के लिए पहले से ज्यादा समय मोबाइल लैपटॉप और कंप्यूटर पर बिताना मजबूरी हो गई है। ऐसे में हमें कुछ ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए। जिससे हमारी आंखों की रोशनी बड़ी होती है और आंखों से जुड़ी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

दरअसल, लंबे समय तक स्क्रीन के सामने बैठे रहने, बहुत करीब से पढ़ने आदि सहित अन्य कारणों से। गीली आँखें, थकी हुई आँखें, लाल आँखें और धुंधली दृष्टि गिरना। के रूप में समस्याएं हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए आप कुछ घरेलू उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त समय भी नहीं देना पड़ता है। अगर आप इसे रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो आपकी आंखों पर से चश्मा भी हट सकता है।

Read More ; आज रात सेक्स के लिए बेकाबू हो गईं महिलाएं, खुद पर काबू नहीं

मिश्री, बादाम और सौंफ का मिश्रण रोजाना खाएं-

2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए यह सबसे अच्छा और असरदार उपाय है। इसमें आप बादाम, मिश्री और सौंफ बराबर मात्रा में लेकर मिक्सर में पीस लें। इसे एक डिब्बे में भरकर रख लें और रोज सोने से पहले एक गिलास दूध में एक चम्मच डालकर पिएं। इससे कुछ ही दिनों में आपको आंखों की रोशनी बढ़ने और आंखों की थकान आदि की समस्या होने लगेगी।

Increase Eyesight Naturally: आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करते हैं ये 5  नेचुरल नुस्खे-eyesight improvement tips try these 5 natural remedies to  improve eyesight fast - India TV Hindi News

बादाम के फायदे-

2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए बादाम खाने से आपकी भूख भी बढ़ती है। इसके लिए आप बादाम को पानी में भिगोकर खाएं। आप बादाम को रात भर पानी में भिगो दें सुबह उठकर बादाम के साथ दें ऊपर से छीलें इसे खा सकते हैं। इसी के साथ इसे चाशनी में मिलाकर मुरब्बा की तरह बनाकर रोजाना खाएं. इससे भूख न लगने की समस्या खत्म हो जाएगी।

Read More ; ‘लोकी’ पर डायरेक्टर केट हेरॉन ने किया खुलासा, कहा- ये सेल्फ-डिस्कवरी…

चेहरे की झुर्रियां कम होंगी

जिन लोगों के चेहरे पर झुर्रियां होती हैं। बादाम का सेवन इनके लिए भी फायदेमंद होता है। आप बादाम, सरसों, सेंधा नमक तीनों को एक साथ पीसकर चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे पर झुर्रियां कम होंगी।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए घर में करें यह उपाय, शरीर को भी होगा फायदा

कम दांत दर्द

2021 : आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए जिन्हें दांतों से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या है। इसमें बादाम का छिलका पीस लें दांतों पर रगड़ने से दर्द आपको बहुत आराम मिलेगा।

इस तरह आप बादाम मिश्री और सौंफ का मिश्रण रोजाना आंखों के लिए खाएंगे। बिलकुल पक्का 15 दिन बाद ही आपको असर दिखने लगेगा आएगा

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here