2 घंटे में बिकी सभी यूनिट, इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार के दीवाने हैं ग्राहक

DA Image

बीएमडब्ल्यू के स्वामित्व वाली कार निर्माता कंपनी मिनी भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार मिनी कूपर एसई लाने जा रही है। ग्राहक इस गाड़ी को लेकर इतने उत्सुक हैं कि दो घंटे के भीतर ही इस कार के सभी 30 यूनिट्स बिक ​​गए. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी घोषणा की है। वर्तमान में मिनी मॉडल रेंज में मिनी 3-डोर हैचबैक, मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैचबैक, मिनी कन्वर्टिबल और मिनी कंट्रीमैन शामिल हैं।

बता दें कि मिनी कूपर एसई इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग 29 अक्टूबर से शुरू हुई थी। ग्राहक इस कार को 1 लाख रुपये में बुक कर सकते थे। हालांकि अभी कीमत की घोषणा नहीं की गई है और ग्राहकों ने दो घंटे के भीतर सभी यूनिट्स की बुकिंग कर ली है। यह कार चार अनोखे कलर ऑप्शन- व्हाइट सिल्वर, मिडनाइट ब्लैक, मूनवॉक ग्रे और ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन में उपलब्ध होगी। इस इलेक्ट्रिक कार को इस महीने के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: दूर होगी पेट्रोल की महंगी टेंशन, इन बाइक्स को मिलेगा 100km/l . तक का माइलेज

फुल चार्ज में 270KM रेंज
यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 270 किमी की दूरी तय कर सकती है। तक की रेंज देगी मिनी कूपर एसई में 32.6 kWh का बैटरी पैक मिलेगा। इससे जुड़ा मोटर 184hp की पावर और 270Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि तीन दरवाजों वाली कूपर एसई महज 7.3 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।

यह भी पढ़ें: अर्टिगा के लिमिटेड एडिशन वेरिएंट का हुआ अनावरण, शानदार है कंपनी की फैन्सी एमपीवी का नया अवतार

ऐसे होंगे फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो मिनी कूपर एसई में स्टैंडर्ड मॉडल वाले ही फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील, 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स मिलेंगे। इलेक्ट्रिक हैचबैक भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) के रूप में आएगी और इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। आपको बता दें कि मिनी की तुलना में मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और जगुआर जैसी लग्जरी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारें करीब एक करोड़ की कीमत में आती हैं।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here